scriptCG News: रायपुर से गुजरात के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग, व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र… | Demand to start flights from Raipur to Gujarat | Patrika News
रायपुर

CG News: रायपुर से गुजरात के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग, व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र…

CG News: सूरत (गुजरात) मंडी से व्यापार होता है। रायपुर से प्रतिदिन सूरत (गुजरात) के लिए काफी संख्या में व्यापारियों का आवागमन होता है।

रायपुरSep 07, 2024 / 09:14 am

Love Sonkar

CG news raipurnews
CG News: छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने रायपुर से सूरत के लिए फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध कराने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू को पत्र लिखा है। व्यापारियों ने प्रदेश की व्यापारिक आवश्यकता को लेकर फ्लाइट शुरू करने की मांग की है।
यह भी पढ़ें: CG New Flight: मुंबई व हैदराबाद फ्लाइट शुरू करने की मांग, एयरपोर्ट डायरेक्टर ने कहा- समय की होगी बचत

पत्र में कहा गया है कि राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा कपड़ा एवं सराफा बाजार है। रायपुर मार्केट में भारत द्वारा निर्मित सभी प्रकार के कपड़ा एवं सराफा का आयात एवं निर्यात होता है। सबसे ज्यादा सूरत (गुजरात) मंडी से व्यापार होता है। रायपुर से प्रतिदिन सूरत (गुजरात) के लिए काफी संख्या में व्यापारियों का आवागमन होता है। रायपुर के कपड़ा एवं सराफा व्यापारियों द्वारा रायपुर एवं सूरत के बीच हवाई सेवा की मांग लंबे समय से की जा रही है।
व्यापारियों ने कहा, रायपुर एवं सूरत के बीच हवाई सुविधा चालू होने से दोनों राज्यों के मध्य आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी। व्यापक स्तर पर व्यापार होगा एवं नये रोजगारों का सृजन होगा, जिससे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति होगी. कपड़ा एवं सराफा व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए रायपुर से सूरत (गुजरात) के लिए नियमित हवाई सेवा उपलब्ध कराया जाए।

Hindi News/ Raipur / CG News: रायपुर से गुजरात के लिए फ्लाइट शुरू करने की मांग, व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र…

ट्रेंडिंग वीडियो