scriptCG Weather News: छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 2 दिन तक होगी बारिश, अलर्ट जारी… | There will be rain for 2 days in 5 districts of Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CG Weather News: छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 2 दिन तक होगी बारिश, अलर्ट जारी…

CG Weather News: छत्तीसगढ़ से सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े एक चक्रवात में एक द्रोणिका औसत समुद्र तल से 1.5 और 3.1 किमी ऊपर बनी हुई है।

रायपुरSep 07, 2024 / 10:24 am

Love Sonkar

CG weather news
CG Weather News: राजधानी रायपुर समेत पुरे छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश होने की संभावना रहेगी। बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बीजापुर के लिए आगामी दो दिनों तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।
यह भी पढ़ें: CG Monsoon 2024: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, अगले 2 दिन में एक्टिव होगा तगड़ा सिस्टम, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड!

आने वाले दो से तीन दिनों तक बस्तर संभाग में भारी बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है। दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश से उत्तर छत्तीसगढ़ से सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से जुड़े एक चक्रवात में एक द्रोणिका औसत समुद्र तल से 1.5 और 3.1 किमी ऊपर बनी हुई है। वहीं बंगाल की खाड़ी में उठ रहे तूफान का असर भी प्रदेश में देखने को मिल सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के छह स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। इसमें सर्वाधिक वर्षा कोरबा के पोड़ी उपरोड़ा में 80 मिलीमीटर दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री राजनांदगांव में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया।
मौसम विभाग ने सात सितंबर को नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बीजापुर और सुकमा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। आठ सितंबर को दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बस्तर, सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News / Raipur / CG Weather News: छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 2 दिन तक होगी बारिश, अलर्ट जारी…

ट्रेंडिंग वीडियो