scriptGanpati Utsav 2024: गणेश चतुर्थी आज से शुरू, सड़कों में दिखी लोगोँ की भीड़. देखें Photos… | Patrika News
रायपुर

Ganpati Utsav 2024: गणेश चतुर्थी आज से शुरू, सड़कों में दिखी लोगोँ की भीड़. देखें Photos…

Ganpati Utsav 2024: गणेश चतुर्थी का त्योहार आज से शुरू हो गया है। 10 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव की धूम भारत ही नहीं, दुनियाभर में देखने को मिलती है।

रायपुरSep 07, 2024 / 12:11 pm

Love Sonkar

ganesh chaturthi
1/7
Ganpati Utsav 2024:इस साल गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर ’’घर-घर विराजे माटी गणेश’’ अभियान की शुरुआत हो रही है। इसका उद्देश्य लोगों को मिट्टी से बनी गणेश मूर्तियों को अपने घरों में स्थापित करने के लिए प्रेरित करना है।
raipur news
2/7
शहर के गोलबाजार में मिट्टी के गणेश की खरीददारी करते लोग। प्रमुख ज्योतिषियों का मानना है कि मिट्टी के गणेश सबसे शुभ होते हैं। सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।
cg ganesh utsav
3/7
मिट्टी से बने गणपति की प्रतिमा घर में स्थापित कर पर्यावरण की रक्षा करें और शुभता का स्वागत करें। यह कदम न केवल आपके परिवार के लिए शुभ होगा
chhattisgarh news
4/7
भगवान गणेश की मूर्ति खरीदने बाजार पहुंचे लोग। इस वर्ष के शुभ मुहूर्त सुबह 7.45 से रात 8.04 तक के विभिन्न चरणों में हैं।
raipur ganesh market
5/7
बैरन बाजार स्थित हनुमान मंदिर के पंडित राम अभिलाष मिश्र ने कहा कि मिट्टी के गणेश जी की मूर्ति एक ही श्रेष्ठ होती है। इससे पर्यावरण भी सुरक्षित रहता है।
raipur hindinews
6/7
गणेश चतुर्थी का त्योहार आज से शुरू हो गया है। 10 दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव की धूम भारत ही नहीं, दुनियाभर में देखने को मिलती है।
chhattisgarh news
7/7
Ganpati Utsav 2024: बाजार में मूर्ति खरीदने के दौरान सड़कों पर लगी भीड़। भगवान गणेश की मूर्ति खरीदने बाजार पहुंचे लोग। मूर्ति स्थापना के लिए आवश्यक पूजन सामग्री जैसे चौरंगा, पूजा थाली, फल, फूल, पान के पत्ते, नारियल, आदि की व्यवस्था करना चाहिए।

Hindi News / Photo Gallery / Raipur / Ganpati Utsav 2024: गणेश चतुर्थी आज से शुरू, सड़कों में दिखी लोगोँ की भीड़. देखें Photos…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.