scriptराजधानी एक्सप्रेस में महिला की आंख झपकते ही हुआ 1 लाख पार, यात्रियों में मची खलबली | Passenger's handbag crossed Rs 1 lakh in Rajdhani Express raipur crime | Patrika News
रायपुर

राजधानी एक्सप्रेस में महिला की आंख झपकते ही हुआ 1 लाख पार, यात्रियों में मची खलबली

Raipur Crime News: राजधानी जैसी सुपरफास्ट और सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली ट्रेन में रायपुर के अशोका टॉवर में रहने वाला एक परिवार रविवार को सुबह-सुबह चोरी का शिकार हो गया।

रायपुरJun 26, 2023 / 01:43 pm

Khyati Parihar

Passenger's handbag crossed Rs 1 lakh in Rajdhani Express

राजधानी एक्सप्रेस में महिला की आंख झपकते ही हुआ 1 लाख पार

CG Crime News: रायपुर। राजधानी जैसी सुपरफास्ट और सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली ट्रेन में रायपुर के अशोका टॉवर में रहने वाला एक परिवार रविवार को सुबह-सुबह चोरी का शिकार हो गया।

अग्रवाल परिवार के लोग बेटे की शादी करके वापस लौट रहे थे। सुबह 6.30 से 7 बजे के बीच महिला यात्री की आंख झपकते ही उसका पर्स चोरी हो गया। चोरी होने का हल्ला होने पर सुरक्षा जवानों ने खोजबीन की तो कुछ ही देर में कोच के डस्टबीन में मिल गया। परंतु उसमें रखा 1 लाख रुपए पार हो चुका था। इस मामले में रायपुर जीआरपी ने शून्य पर प्रकरण दर्ज कर डायरी नागपुर भेजी है।
यह भी पढ़ें

फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में जल्द कार्रवाई की उठी मांग, एक सप्ताह से युवा अनशन पर

रेलवे प्रशासन भी राजधानी ट्रेन को यात्रियों के लिए सबसे सुरक्षित मानता है। इसी ट्रेन के ए-5 कोच से चोरी होने का मामला सामने आया है। शहर के शंकरनगर अशोका टॉवर में रहने वाले निरंजन अग्रवाल ने घटना की पूरी रिपोर्ट जीआरपी थाने में दर्ज कराई है। उन्होंने (cg crime news) पुलिस को बताया कि उनके बेटे की शादी देहरादून में थी। वहां से पूरे परिवार के साथ दिल्ली आए। परिवार के 35 सदस्यों के साथ उनका रिजर्वेशन राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन के ए-5 में रायपुर तक था। नागपुर तक सफर ठीक-ठाक रहा।
जैसे ही ट्रेन नागपुर से सुबह 6 बजकर 33 मिनट पर छूटी तो कुछ ही देर में महिला यात्री को झपकी आ गई। 20-25 मिनट बाद ही उनकी आंख खुलने पर देखा कि हैंड बैग गायब है। तो परिवार के सभी सदस्य घबरा गए। उस बैग के एक पैकेट में 1 लाख नकदी और बीच के पॉकेट में सोने-चांदी के जेवर व आखिरी पॉकेट में गिफ्ट में मिले लिफाफे रखे हुए थे।
यह भी पढ़ें

गायत्री परिवार का युवाओं के व्यक्तित्व निर्माण पर जोर, शिविर लगाकर दी जानकारी

ट्रेन में मौजूद थे सुरक्षा जवान

राजधानी सुपरफास्ट पूरी तरह से एसी ट्रेन है। इस ट्रेन में आम ट्रेनों की तरह किसी भी स्टेशन में यात्री सवार नहीं होते। इस ट्रेन में नागपुर डिवीजन के सुरक्षा जवानों की ड्यूटी थी। यात्री निरंजन अग्रवाल ने बताया कि जब चोरी होने की जानकारी सुरक्षा जवानों की दी तो वे खोजबीन करने लगे। डस्टबीन चेक किए तो उसमें हैंड बैग पड़ा मिला। खोलकर देखा तो 1 लाख रुपए (crime news) नकदी गायब थी। सुरक्षा जवानों ने कोच के अटेंडर और सफाई कर्मी से पूछताछ की, लेकिन दोनों चोरी करने से इनकार कर दिया। रायपुर पहुंचने पर इन्हीं दोनों पर संदेह जताते हुए रिपोर्ट लिखाई है।

Hindi News/ Raipur / राजधानी एक्सप्रेस में महिला की आंख झपकते ही हुआ 1 लाख पार, यात्रियों में मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो