scriptरिसेप्शन के दिन पति की प्रेमिका का मिला पत्र, लिखा था कुछ ऐसा की दुल्हन लौट गई मायके | Newlyweds received letter from girl on day of reception | Patrika News
रायपुर

रिसेप्शन के दिन पति की प्रेमिका का मिला पत्र, लिखा था कुछ ऐसा की दुल्हन लौट गई मायके

Crime in CG: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग में मंगलवार को अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक और सदस्य डॉ. अर्चना उपाध्याय ने प्रकरणों की सुनवाई की। (Wedding) आयोग में एक एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को चौंका दिया।

रायपुरMar 06, 2024 / 08:08 am

Shrishti Singh

raipur.jpg
Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य महिला आयोग में मंगलवार को अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक और सदस्य डॉ. अर्चना उपाध्याय ने प्रकरणों की सुनवाई की। आयोग में एक एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को चौंका दिया। (Crime) एक नवविवाहिता (Newlymarried) को रिसेप्शन के दिन एक युवती का पत्र मिला, जिसमें दूल्हा और लड़की के बीच प्रेम संबंध का जिक्र था। (Wedding) साथ ही प्रेमिका के गर्भवती (Pregnant) होने की बात भी सामने आई।
यह भी पढ़ें

मृत्यु के बाद भी एक महिला 11 साल से कर रही है मनरेगा में मजदूरी, समय पर ले रही पैसे




आयोग के समक्ष महिला ने बताया कि 4 दिसंबर को उनका विवाह आरोपी युवक से हुआ था। (CG Crime) अगले ही दिन एक पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें युवक के अवैध रिश्ते, दूसरी महिला के गर्भवती होने व गर्भपात के लिए आरोपी युवक के द्वारा पैसे दिए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद दुल्हन अपने मायके वापस आ गई।

दुल्हन (Bride) ने बताया, मायका वापस आने के बाद युवक के परिवार वालों ने रिश्ते में बने रहने के लिए दबाव बनाया। मेरे ससुराल पक्ष में एक रिश्तेदार महिला एवं बाल विकास अधिकारी व एएसआई (ASI) हैं। वो मुझे लगातार धमकी देते हैं। सभी के विरुद्ध कार्रवाई चाहती हूं। पूरे मामले को सुनने के बाद आयोग की अध्यक्ष ने महिला के युवक व ससुराल वाले को उपस्थित होने का निर्देश दिया, ताकि दोनों पक्षों को सुना जा सके।
यह भी पढ़ें

रिशु हत्याकांड के आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी, इस दिन हो सकती है तोडफ़ोड़



इस मामले में आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने कहा कि शादी के पूर्व के अवैध रिश्ते की जानकारी दिए बगैर विवाह करने वाले लड़के व परिजनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। अरेंज मैरिज के पूर्व माता-पिता भी पहले ठीक तरह से पूछताछ करें। पति-पत्नी दोनों शासकीय सेवक हैं। पति की नौकरी भी जा सकती है। अतः भविष्य में इस तरह की घटना किसी भी रिश्ते में ना हो, इस बात का ध्यान हर आम नागरिक को रखने की आवश्यकता है।

Hindi News/ Raipur / रिसेप्शन के दिन पति की प्रेमिका का मिला पत्र, लिखा था कुछ ऐसा की दुल्हन लौट गई मायके

ट्रेंडिंग वीडियो