scriptMonsoon 2024: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, 48 घंटे तक होगी धुआंधार बारिश, Yellow Alert जारी | Monsoon 2024: heavy rain for 48 hours | Patrika News
रायपुर

Monsoon 2024: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, 48 घंटे तक होगी धुआंधार बारिश, Yellow Alert जारी

Monsoon Update: मौसम विभाग के 21 जुलाई तक प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी। वहीं, दक्षिण छत्तीसगढ़ में 19 व 20 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है।

रायपुरAug 09, 2024 / 12:25 pm

चंदू निर्मलकर

Monsoon 2024
Monsoon Update Today: राजधानी में गुरुवार को बादल तो छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। इससे उमस बढ़ गई। रुक-रुककर बारिश होने के बाद भी उमस नहीं थमने से मौसम विज्ञानी भी अचरज में है। पिछले 24 घंटे में 21.5 मिमी पानी बरसा। मौसम विभाग के 21 जुलाई तक प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी। वहीं, दक्षिण छत्तीसगढ़ में 19 व 20 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है।

Monsoon Update: 48 घंटे तक होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके प्रभाव से 19 जुलाई से राजधानी समेत प्रदेश में व्यापक बारिश होगी। राजधानी में बारिश नहीं होने से गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। जबकि बुधवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री रहा।
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। प्रदेश में दिन में (Monsoon Update) बारिश नहीं होने से ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान एक से साढ़े 3 डिग्री तक ज्यादा है। जबकि बारिश के सीजन में दोपहर का तापमान सामान्य या कम होता है।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने चौंकाया, 18,19, 20 जुलाई को जोरदार बारिश के आसार, Alert जारी

monsoon update
मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानियों के अनुसार, वर्तमान में एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी बंगाल की खाड़ी में बना हुआ है। इस कारण बस्तर संभाग में तेज व अतिभारी बारिश हो रही है। खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश ज्यादा होगी। इसका असर पूरे प्रदेश में पड़ेगा। रायपुर में सामान्य से कम बारिश हुई है। ऐसी ही स्थिति प्रदेश के कई जिलों में है। इस कारण खेती का काम पिछड़ता जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में होने वाली बारिश से कम वर्षा की भरपाई होने की संभावना है। इससे खेती का काम भी आगे बढ़ेगा।

औंधी में भारी बारिश, 24 घंटे में 11 सेमी पानी बरसा

पिछले 24 घंटे में मानपुर के औंधी में भारी बारिश हुई। वहां 11 सेमी पानी बरस गया। वहीं लाल बहादुरनगर में 9, पखांजूर, नया बाराद्वार में 7, छुरा में 6, भैरमगढ़, बलौदा में 5 सेमी बारिश रिकार्ड की गई। इसी तरह राजनांदगांव, पलारी, अकलतरा व सक्ती में 4, छुरिया, सारागांव में 3 सेमी पानी गिरा।

Hindi News / Raipur / Monsoon 2024: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, 48 घंटे तक होगी धुआंधार बारिश, Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो