scriptमन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार | Mannu's IPL Satta MCX business spread in Jaipur | Patrika News
रायपुर

मन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार

Raipur News : आईपीएल क्रिकेट का संगठित ऑनलाइन सट्टा चलाने वाले अभिनंदन उर्फ मन्नू नत्थानी के और भी कई अवैध कारोबार हैं।

रायपुरJun 11, 2023 / 11:06 am

चंदू निर्मलकर

मन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार

मन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार

Raipur News : आईपीएल क्रिकेट का संगठित ऑनलाइन सट्टा चलाने वाले अभिनंदन उर्फ मन्नू नत्थानी के और भी कई अवैध कारोबार हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके कई पार्टनर और सहयोगी मुंबई, नागपुर व राजस्थान फरार हो गए हैं। उसके मोबाइल के कॉल डिटेल की जांच में कई बड़े सटोरियों से संपर्क का पता चला है।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी में ट्रेनों की लेटलतीफी से हजारों यात्री हो रहे परेशान, टाइम टेबल दरकिनार

कुछ सटोरिए महादेव ऐप वालों भी जुड़े हैं। बताया जाता है कि रायपुर में महादेव ऐप वाले और मन्नू के बीच ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा को लेकर तगड़ी प्रतिस्पर्धा थी। मन्नू के पास कई बैंक खातों के डिटेल भी मिले हैं, जिसकी जांच चल रही है।
मन्नू ने महादेव ऐप, लक्कीबुक डॉटकॉम, अरुण सक्ती जैसे मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिए स्थानीय सटोरियों ने क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों का अवैध कारोबार खड़ा कर लिया है। इस अवैध कारोबार के सरगनाओं की गिरफ्तारी नहीं होती। (cg raipur news) मन्नू नत्थानी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। उसकी करीब 7 साल पहले एक आईपीएस से अच्छे संबंध बन गए थे। एक आईएएस का नाम भी उससे जुड़ता रहा है। (cg raipur news hindi) इसका फायदा उठाते हुए उसने अपने अवैध कारोबार को फैलाया। जमीन के कारोबार में भी घुसा।
यह भी पढ़ें

चौरसिया कॉलोनी और भैरवनगर में निगम का चला बुलडोजर, कब्जा हटा

मन्नू नत्थानी से जुड़े कुछ और लोगों का पता चला है। उनकी तलाश की जा रही है। मामले की जांच चल रही है।

-दिनेश सिन्हा, डीएसपी, क्राइम, रायपुर

यह भी पढ़ें

सड़क पर नशेड़ियों का दंगल, कार में तोड़फोड़-मारपीट

जमानत के लिए अर्जी
मन्नू के गिरफ्तारी के दूसरे ही दिन उसकी जमानत के लिए आवेदन लग गया है। हालांकि शनिवार तक उसको जमानत नहीं मिल पाई थी। (chhattisgarh news) पुलिस ने नया छत्तीसगढ़ जुआ एक्ट के तहत मन्नू पर कार्रवाई की है। उस पर आईटी एक्ट भी लगाया गया है। इस कारण उसे अब तक जमानत नहीं मिल पाई है।
हवाला कारोबारियों से भी है संपर्क
सूत्रों के मुताबिक मन्नू नत्थानी का ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे के अलावा जुआ और एमसीएक्स का भी काम है। बताया जाता है कि जयपुर में एमसीएक्स का उसका बड़ा कारोबार है। (raipur news hindi) उसके जरिए कुछ हवाला कारोबारी भी उसके संपर्क में हैं। पुलिस मामले की गहराई से जांच करेगी, तो कई नए खुलासे हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस मन्नू के खास सहयोगियों को भी पकड़ नहीं पाई है।

Hindi News / Raipur / मन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार

ट्रेंडिंग वीडियो