scriptJunior Doctor’s on Strick : ओपीडी के बाहर लगी कतार, आज से इमरजेंसी सेवाएं भी होंगी बाधित | Junior Doctors on Strike : Queue outside OPD | Patrika News
रायपुर

Junior Doctor’s on Strick : ओपीडी के बाहर लगी कतार, आज से इमरजेंसी सेवाएं भी होंगी बाधित

Raipur News : प्रदेश के 10 मेडिकल कॉलेजों के 3 हजार से ज्यादा जूनियर और इंटर्न डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ ताल ठोंक दी है।

रायपुरAug 02, 2023 / 11:42 am

Kanakdurga jha

Junior Doctor’s on Strick : ओपीडी के बाहर लगी कतार, आज से इमरजेंसी सेवाएं भी होंगी बाधित

Junior Doctor’s on Strick : ओपीडी के बाहर लगी कतार, आज से इमरजेंसी सेवाएं भी होंगी बाधित

Raipur News : प्रदेश के 10 मेडिकल कॉलेजों के 3 हजार से ज्यादा जूनियर और इंटर्न डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ ताल ठोंक दी है। मंगलवार को राजधानी के डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल समेत प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालो में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल रहा।
यह भी पढ़ें

6 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म मामले में आज सुकमा बंद, आक्रोशित ग्रामीणों ने की ये मांगे, इधर BJP ने प्रशासन पर उठाया सवाल

आंबेडकर अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों ने ऊपर पोस्टर टांग रखा था। इस पर लिखा था, क्या हुआ तेरा वादा! दरअसल, जूडा लंबे समय से एम्स की तर्ज पर स्टायपेंड दोगुना करने और बॉन्ड की अवधि कम करने की मांग कर रहा है। इसी साल जनवरी में इसे लेकर बड़ी हड़ताल भी हुई थी। तब डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने अनुपूरक बजट में मांगें पूरी करने की बात कही थी। लेकिन, ऐसा नहीं हआ। इसके बाद आक्रोशित जूडा एक बार फिर हड़ताल पर चला गया है। इधर, जूनियर डॉक्टरों के ड्यूटी पर न होने से ओपीडी में सीनियर डॉक्टरों पर दबाव बढ़ गया। इससे मरीजों को जांच के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। गंभीर मामलों में कई को मजबूरन प्राइवेट अस्पतालों का रूख करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

ग्रामीणों को पता ही नहीं और अन्य गांव के व्यक्ति ने बना लिया 11 एकड़ का पट्टा, देखें video

नर्सिंग एसोसिएशन ने भी एक घंटे काम ठप कर प्रदर्शन किया

नर्सिंग ऑफिसरों ने भी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को अस्पतालों के बाहर सुबह 9 से 10 बजे तक प्रदर्शन किया। नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. रीना राजपूत ने कहा कि इस तरह हम 2 दिन और प्रदर्शन करेंगी। सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानी तो 21 अगस्त से हम भी बेमियादी हड़ताल पर जाएंगी।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023 : चुनाव में अपनी सीट जमाने 2 भाजपा नेताओं में छिड़ी जंग, इधर कांग्रेस पार्टी में चल रही दोस्ती

मांगें पूरी करने के लिए जूनियर डॉक्टरों का 24 घंटे का अल्टीमेटम आज सुबह खत्म

जूनियर डॉक्टरों ने इससे पहले लगातार एक हफ्ते तक काली पट्टी बांधकर काम करते हुए अपनी नाराजगी जताई थी। मंगलवार को हड़ताल के पहले दिन भी केवल ओपीडी में ड्यूटी नहीं की। इसके पीछे यही संदेश है कि जूनियर डॉक्टरों की मांगें पूरी कर ली जाएं। वे खुद भी पूरी तरह से हड़ताल पर नहीं जाना चाहते हैं। जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाओं को भी बाधित करने की चेतावनी दी है। इसके लिए सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था, जिसकी मियाद बुधवार सुबह 8 बजे से खत्म हो रही है। यानी सुबह तक मांगें पूरी नहीं हुईं तो आज से इमरजेंसी सेवाएं भी प्रभावित होंगी।

Hindi News/ Raipur / Junior Doctor’s on Strick : ओपीडी के बाहर लगी कतार, आज से इमरजेंसी सेवाएं भी होंगी बाधित

ट्रेंडिंग वीडियो