scriptआईटी की जांच लोहा और पावर कंपनी ग्रुप के रायपुर समेत छह ठिकानों तक सिमटी | IT investigation limited six including Raipur | Patrika News
रायपुर

आईटी की जांच लोहा और पावर कंपनी ग्रुप के रायपुर समेत छह ठिकानों तक सिमटी

Raipur News : आयकर विभाग की जांच अब स्टील एवं पावर ग्रुप के संचालकों के रायपुर और रायगढ़ स्थित 4 ठिकानों पर सिमट गई है।

रायपुरJun 11, 2023 / 11:21 am

चंदू निर्मलकर

आईटी की जांच लोहा और पावर कंपनी ग्रुप के रायपुर समेत छह ठिकानों तक सिमटी

आईटी की जांच लोहा और पावर कंपनी ग्रुप के रायपुर समेत छह ठिकानों तक सिमटी

Raipur News : आयकर विभाग की जांच अब स्टील एवं पावर ग्रुप के संचालकों के रायपुर और रायगढ़ स्थित 4 ठिकानों पर सिमट गई है। कोलकाता स्थित ठिकाने पर तलाशी का काम पूरा करने के बाद वहां से शेल कंपनियों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। कारोबारी ग्रुप से जुडे़ संचालक कागजों में गठित शेल कंपनियों के जरिए ही अर्जित आय छिपाते थे।
यह भी पढ़ें

मन्नू का आईपीएल सट्टा ही नहीं, जयपुर में भी फैला है एमसीएक्स का कारोबार

इन कागजी कंपनियों में बिना किसी खरीद-फरोख्त किए करोड़ों रुपए का निवेश किया जाता था। इसके दस्तावेज मिलने के बाद आईटी की टीम ने इसे जांच के लिए जब्त किया है। (chhattisgarh news) वहीं इसके संबंध में कारोबारी और सीए से पूछताछ कर बयान दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि पिछले चार दिनों से चल रही जांच में 1.25 करोड़ की ज्वेलरी, 1 करोड़ नकदी और करोड़ों रुपए के बोगस लेनदेन से संबंधित दस्तावेजों को जब्त किया गया है। वहीं 18 में 12 लॉकर को तलाशी ली जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

सड़क पर नशेड़ियों का दंगल, कार में तोड़फोड़-मारपीट

अघोषित आय की गणना

कारोबारियों के ठिकानों से मिल रही गड़बड़ी और लेनदेन के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कुल आय की गणना की जा रही है। (rapur news) इन सभी के आधार पर अघोषित आय का खुलासा होगा। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तलाशी के दौरान लगातार गड़बडी़ मिल रही है। इसे देखते हुए रायपुर में एक दफ्तर और घर के साथ ही रायगढ़ में 3 फैक्ट्री और दफ्तर में तलाशी का काम किया जा रहा है। (cg raipur news) इसके दो दिनों में पूरा होने की संभावना उन्होंने जताई है।

Hindi News / Raipur / आईटी की जांच लोहा और पावर कंपनी ग्रुप के रायपुर समेत छह ठिकानों तक सिमटी

ट्रेंडिंग वीडियो