scriptShiv Mahapuran Katha: शिव महापुराण कथा आयोजन में हुई सोने की चेन चोरी, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार… | Gold chain stolen during Shiv Mahapuran Katha event, police arrested 6 accused... | Patrika News
रायपुर

Shiv Mahapuran Katha: शिव महापुराण कथा आयोजन में हुई सोने की चेन चोरी, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार…

गनौद/खरखराडीह में आयोजित शिव महापुराण कथा के दौरान तीन महिला श्रद्धालुओं की सोने की चेन चोरी हो गई थी।

रायपुरAug 16, 2024 / 08:02 pm

चंदू निर्मलकर

crime news latest news
Raipur News : थाना राखी क्षेत्रांतर्गत ग्राम गनौद/खरखराडीह में आयोजित शिव महापुराण कथा के दौरान तीन महिला श्रद्धालुओं की सोने की चेन चोरी हो गई थी। यह घटना 13 अगस्त 2024 को कथावाचक प्रदीप मिश्रा महाराज के कार्यक्रम के दौरान हुई। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए मामले में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भीड़ का फायदा उठाकर की चोरी

इस घटना में अज्ञात आरोपियों ने भीड़ का फायदा उठाकर तीन अलग-अलग महिला श्रद्धालुओं के गले से सोने की चेन चोरी कर ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की टीम ने जांच शुरू की। प्रार्थियों से पूछताछ करने के बाद, टीम ने अज्ञात आरोपियों की पहचान करने के लिए वाहनों, होटलों, लॉज और ढाबों की चेकिंग शुरू की।

संदिग्ध व्यक्तियों से मिली सफलता

जांच के दौरान, एंटी क्राइम यूनिट की टीम ने गंज क्षेत्र के वेलकम होटल में चेकिंग की, जहां उत्तर प्रदेश के कुछ व्यक्ति ठहरे हुए थे। इन व्यक्तियों का व्यवहार संदिग्ध प्रतीत हुआ। जब टीम ने उनके बैग की तलाशी ली, तो उसमें से तीन नग सोने की चेन बरामद हुई। जब उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की बात कबूल कर ली और बताया कि उन्होंने ग्राम गनौद/खरखराडीह में आयोजित शिव महापुराण कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के गले से सोने की चेन चुराई थी।

गिरफ्तार आरोपीगण

अरविंद कुमार, पिता राम नवल, उम्र 24 वर्ष, निवासी महूल सहराना थाना पवई जिला आजमगढ़ (उ.प्र.)।
पूजा देवी, पति अनिल कुमार, उम्र 35 वर्ष, निवासी बलुवा मुबारकपुर थाना बलुवा जिला आजमगढ़ (उ.प्र.)।
सुनीता देवी, पति नितीश कुमार, उम्र 20 वर्ष, निवासी पिपरिया थाना बिलरिया जिला आजमगढ़ (उ.प्र.)।
सपना देवी, पति राजू चमार, उम्र 30 वर्ष, निवासी बलुवा थाना बिलरिया गंज जिला आजमगढ़ (उ.प्र.)।
आशा देवी, पति राधे कुमार, उम्र 58 वर्ष, निवासी बलुवा थाना बिलरिया गंज जिला आजमगढ़ (उ.प्र.)।
कौशिल्या देवी, पति भोले, उम्र 58 वर्ष, निवासी महूवार थाना कोपा जिला मऊ (उ.प्र.)।

आगे की कार्रवाई

इन सभी आरोपियों के कब्जे से तीन नग सोने की चेन बरामद की गई हैं। पुलिस ने इन्हें थाना राखी में दर्ज मामले के तहत गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से कार्यक्रम में शामिल श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली है और न्याय की उम्मीद जताई है।

Hindi News/ Raipur / Shiv Mahapuran Katha: शिव महापुराण कथा आयोजन में हुई सोने की चेन चोरी, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार…

ट्रेंडिंग वीडियो