scriptDoctors Strike: कोलकाता में डॉक्टर से रेप-हत्या का विरोध…आज हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर, बंद रहेंगी OPD सेवाएं | Doctors Strike: Doctors across country are on strike today | Patrika News
रायपुर

Doctors Strike: कोलकाता में डॉक्टर से रेप-हत्या का विरोध…आज हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर, बंद रहेंगी OPD सेवाएं

Kolkata Doctor Murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की छात्रा से दुष्कर्म के बाद की गई हत्या से केवल पश्चिम बंगाल ही नहीं पूरा देश में गुस्सा है। इसकी बानगी छत्तीसगढ़ में भी नजर आ रही है।

रायपुरAug 17, 2024 / 08:33 am

Khyati Parihar

Doctors Strike
CG Doctor Strike News: स्वास्थ्य विभाग के तहत काम कर रहे डॉक्टर शनिवार यानी आज सामूहिक अवकाश पर है। वहीं आईएमए ने कोलकाता में पीजी छात्रा के साथ रेप के बाद हत्या के विरोध में शनिवार को ओपीडी बहिष्कार का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के निजी अस्पतालों में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक रूटीन में इलाज नहीं होगा। केवल इमरजेंसी में इलाज किया जाएगा।
वहीं स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले सीएचसी व पीएचसी में मरीजाें का इलाज नहीं होगा। सरकारी व निजी अस्पतालों को मिलाकर करीब 2 हजार से ज्यादा डॉक्टर आज सेवाएं नहीं देंगे। मरीजों के लिए राहत की बात ये है कि एम्स, आंबेडकर अस्पताल, डीकेएस व जिला अस्पतालों में ओपीडी (Doctors Strike) में मरीजों का इलाज चलता रहेगा। जूडो भी इस दौरान ड्यूटी करेंगे।
यह भी पढ़ें

Kolkata doctor rape-murder case: Video: कोलकाता में डॉक्टर से रेप-हत्या का मामला: मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च, किया प्रदर्शन

Kolkata doctor rape-murder case
Kolkata doctor rape-murder case: हालांकि मेडिकल कॉलेजों को छोड़कर सरकारी व निजी अस्पताल जाने वाले मरीजों को परेशानी हो सकती है। राहत की बात ये है कि इमरजेंसी में उनका इलाज हो जाएगा। शुक्रवार की शाम आईएमए व जूनियर डॉक्टरों ने छात्रा को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च भी निकाला। एनआईटी से आमानाका होते हुए यह मार्च निकला।
आईएमए ने राज्यपाल को पत्र सौंपकर अस्पताल परिसर में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करने, सरकारी व निजी अस्पतालों में सुरक्षा गाइडलाइन एनएमसी जारी करे। सभी का जीवन बीमा सुरक्षा हो। आरोपी के ,खिलाफ फास्ट्रेक कोर्ट में सुनवाई हो। एनएमसी कमेटी बनाकर (Doctors Strike) रेसीडेंट डॉक्टर से संबंधित समस्या को हल करे। सभी अस्पताल सुरक्षित जोन हो। आईएमए रायपुर के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता व सचिव डॉ. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम, एचएम, स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पीजी छात्रा के आरोपी पर कड़ी कार्रवाई व जूडो व डॉक्टरों की सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मांग की गई है।

Hindi News/ Raipur / Doctors Strike: कोलकाता में डॉक्टर से रेप-हत्या का विरोध…आज हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर, बंद रहेंगी OPD सेवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो