scriptCG News: CM साय ने लगाई झाड़ू, कहा- हम सभी को गली-मोहल्ले, दफ्तर, स्कूल को रखना होगा स्वच्छ | CM Sai participated in the Swachhata Hi Seva program, garlanded Bapu's statue and swept the floor | Patrika News
रायपुर

CG News: CM साय ने लगाई झाड़ू, कहा- हम सभी को गली-मोहल्ले, दफ्तर, स्कूल को रखना होगा स्वच्छ

CG News: रायपुर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को राजधानी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरिम में हुए स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने कहा, ..

रायपुरOct 03, 2024 / 12:25 pm

Shradha Jaiswal

cm vishnu dev sai
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को राजधानी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरिम में हुए स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के लिए 15 अगस्त 2014 को लाल किले की प्राचीर से सभी को स्वच्छता का संकल्प दिलाया था। उनके आह्वान से हम सभी को गली-चौराहे, मोहल्ले, स्कूल, कार्यालय, सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरणा मिली।
CG News: छत्तीसगढ़ को सुंदर एवं स्वच्छ बनाना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है। कार्यक्रम में सीएम ने सफाईकर्मियों, सफाई दीदियों और सफाई मित्रों का समान भी किया। इसी तरह मच्छर उन्मूलन के लिए चलित वाहन तथा भव्य सशक्त सैन्य समारोह की गाड़ियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

CG News: सुंदर व स्वच्छ बनाना हम सभी का नैतिक कर्तव्य: सीएम

सीएम ने कहा, स्वच्छता को हम सभी को अपनी आदत में शामिल करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से छत्तीसगढ़ को सुंदर एवं स्वच्छ छत्तीसगढ़ बनाने का संकल्प लेने का आव्हान करते हुए ऑडिटोरियम में उपस्थित सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई । उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महात्मा गांधी ने कहा था कि स्वतंत्रता के साथ ही स्वच्छता भी जरूरी है। बापू के सपने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथ में झाडू पकड़कर शुरूआत की। देश के लोग स्वच्छता अभियान में सहभागी बनें।
स्वच्छता को सभी अपने आदत में शामिल करें। कार्यक्रम में उन्होंने स्वच्छता के क्षेत्र में एवं स्वच्छता ही सेवा 2024 अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले संस्थाओं और व्यक्तियों को समानित किया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास की चाबी भी सौंपी। कार्यक्रम को वन मंत्री केदार कश्यप और सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में अन्य जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

भाजपा सदस्यता अभियान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गांधी जयंती पर बुधवार को आजाद चौक रायपुर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने महात्मा गांधी के सिद्धांतों और उनके आदर्शों को याद करते हुए स्वच्छता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में भाग लेते हुए उपस्थित जनप्रतिनिधियों के साथ झाड़ू भी लगाई। इस अवसर पर वन मंत्री केदार कश्यप, लोकसभा सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक राजेश मूणत सहित अन्य जनप्रनिधि उपस्थित रहे।

Hindi News / Raipur / CG News: CM साय ने लगाई झाड़ू, कहा- हम सभी को गली-मोहल्ले, दफ्तर, स्कूल को रखना होगा स्वच्छ

ट्रेंडिंग वीडियो