scriptChhattisgarh News: एजुकेशनल टूर बना मेयर-पार्षदों का जॉय राइड ट्रिप, कोई फिश-स्पा तो कोई डांस-गाने का ले रहे भरपूर मजा | Chhattisgarh News: Educational tour becomes joy ride trip of mayor and councillors | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh News: एजुकेशनल टूर बना मेयर-पार्षदों का जॉय राइड ट्रिप, कोई फिश-स्पा तो कोई डांस-गाने का ले रहे भरपूर मजा

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और कांग्रेस-भाजपा पार्षद समेत 65 नेता एजुकेशनल टूर पर हैं। ये सभी बैंगलोर, कून्नूर, ऊटी, मैसूर और कोयंबटूर के दौरे पर हैं।

रायपुरAug 12, 2024 / 12:26 pm

Khyati Parihar

Chhattisgarh News
Educational Tour Of Raipur Municipal Corporation: इन दिनों महापौर एजाज ढेबर समेत पार्षद दल और अधिकारियों के साथ मैसूर और बेंगलूरु के दौरे पर हैं। इन दोनों निकायों के कामकाज का सिस्टम और लोगों को किस तरह की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं, उसे जानने-समझने के लिए शैक्षणिक टूर नाम दिया गया है। परंतु वहां से मौज-मस्ती की तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें भाजपा और कांग्रेस के कई पार्षद ड्रांस, गाने का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। 13 अगस्त का यह दल वापस रायपुर लौटेगा।
मैसूर नगर निगम और बेंगलूरु महानगर पालिका जैसे शहरों के शैक्षणिक टूर में रायपुर निगम से 65 लोग 7 अगस्त को रवाना हुए थे। इसके लिए सरकारी खजाने से लाखों रुपए की स्वीकृति मिली है। उद्देश्य था कि वहां जाकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, पेयजल आपूर्ति, रोड मैनेजमेंट, टैफिक मैनेजमेंट किस तरीके से किया जाता है। ताकि वहां के अच्छे सिस्टम को अपने शहर लागू किया जा सके,जिससे कि लोगों को अच्छी सुविधाएं मिल सकें। परंतु पार्षदों का यह दल भरपूर सावन उत्सव और पर्यटन का आनंद उठा रहा है।
यह भी पढ़ें

Dominos Pizza: रायपुर में डोमिनोज ने वेज की जगह परोस दिया नॉनवेज पिज्जा, फिर जो हुआ…VIDEO वायरल

Chhattisgarh News: गाने की धुन, डांस की मस्ती

कांग्रेस और भाजपा पार्षदों का अलग-अलग ग्रुप अपने-अपने हिसाब से मनोरंजन वाली जगह पर पहुंचा है। पार्षदों का एक दल का वीडियो और तस्वीरें कोयंबटूर से आई, जिसमें भाजपा पार्षद दीपक जायसवाल, मनीराम साहू, अनवर हुसैन, आकाश दीप शर्मा, राजा बंजारे, पार्षद पति चंद्रहास निर्मलकर, प्राकृतिक सौंदर्य से घिरे पहाड़ के नीचे डांस करते हुए मस्ती से झूम रहे हैं। वहीं संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी कोयंबटूर में आदियोगी शिव प्रतिमा के पास ध्यान मुद्रा में नजर आए। ऐसे वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं। चर्चा में अनवर हुसैन ने बताया कि बेंगलूरु में विजिट करने के बाद घूमने का प्लान बना। सावन मास होने से कई पार्षद आदियोगी शिव भगवान का दर्शन करना चाहते थे। मस्ती जैसी कोई बात नहीं है।

वादियों में पोज दे रहे

कांग्रेसी पार्षद अमितेश भारद्वाज पानी से भरे एक बड़े बॉक्स में पैर डालकर मछलियों से खेलते और खूबसूरत वादियों में पोज देते हुए तस्वीरें शेयर कर टूर के आनंद को बयां किया। वहीं कई पार्षद फोटो रील बनाने का शोक भी पूरा कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा पार्षद दीपक जायसवाल का एक आलीशान में होटल में जन्मदिन की खुशियों में सभी शामिल नजर आए।

लाखों का टूर स्वीकृत

महापौर, पार्षदों और अधिकारियों को टूर कराने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने लाखों रुपए की स्वीकृति है। बताया कि पिछले टूर पर 35 से 40 लाख रुपए खर्च हुआ था। इस बार भी उतनी राशि मंजूरी की गई है। यह दल इस टूर से लौटने के बाद दो महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगा। तब तक नगर निगम का चुनाव शुरू हो जाएगा।

Hindi News/ Raipur / Chhattisgarh News: एजुकेशनल टूर बना मेयर-पार्षदों का जॉय राइड ट्रिप, कोई फिश-स्पा तो कोई डांस-गाने का ले रहे भरपूर मजा

ट्रेंडिंग वीडियो