scriptCGPSC ने जारी किए सिविल जज केे नतीजे… टॉप 10 में लड़कियों ने किया नाम रोशन, ऐसे चेक करें RESULT | CGPSC release civil judge exam, 9 girls in top 10, check result | Patrika News
रायपुर

CGPSC ने जारी किए सिविल जज केे नतीजे… टॉप 10 में लड़कियों ने किया नाम रोशन, ऐसे चेक करें RESULT

Civil Judge Result : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सिविल जज के नतीजे गुरुवार को जारी किए।

रायपुरJan 12, 2024 / 01:40 pm

Kanakdurga jha

cgpsc_result.jpg
Civil Judge Result : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सिविल जज के नतीजे गुरुवार को जारी किए। इसमें गोल चौक डीडीयू नगर निवासी ईशानी अवधिया अव्वल रहीं। खास बात यह कि टॉप टेन में 9 लड़कियां है। बता दें कि पीएससी ने 48 व्यवहार न्यायाधीश पदों के लिए परीक्षा ली थी।
ईशानी का यह तीसरा प्रयास था। उन्होंने हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी नया रायपुर से एलएलबी किया और एनएलयू भोपाल से एलएलएम किया है। उन्हें मेस में 100 में से 85 नंबर और इंटरव्यू में 15 में से 12 अंक हासिल हुए है। ईशानी के पिता अमरनाथ अवधिया सरायपाली नगरपालिका में असिस्टेंट इंजीनियर है और मां कल्पना अवधिया हाउसवाइफ। भाई आईआईटी दिल्ली में एमएस कर रहा है।
यह भी पढ़ें

Govt Job Vacancy : बिलासपुर व जगदलपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 226 पदों पर निकली वैकेंसी… मिलेगी मोटी सैलरी, जानिए कैसे करें अप्लाई



ये हैं टॉप टेन लिस्ट

ईशानी अवचिया

अर्पित गुप्ता

मानसी बिस्ट

मुस्कान शर्मा

पारूल साई

हिमांशी सराफ

मिनी ठाकुर

रिद्धी बुरड़

श्रुति साहू

रिया चक्रवर्ती
मां लॉयर थीं, उनसे ही मिली प्रेरणा : ईशानी

ईशानी ने बताया, मम्मी शादी से पहले लॉयर थीं। मुझे उनसे ही इस फील्ड में आने की प्रेरणा मिली। इससे पहले में दो बार इंटरव्यू राउंड तक पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली। मैंने इसलिए हिम्मत नहीं हारी क्योंकि मुझे यही करना था। पिछले दो प्रयास में हुई गलतियों को सुधारा और पूरी ऊर्जा के साथ तैयारी में जुट गई।
यह भी पढ़ें

पत्नी को फोन में बात करता देख पती का खुन खौला… गला काटकर कर दी हत्या, बहुत दिनों से था अफेयर का शक



50 से ज्यादा जजमेंट लिखे

में ट्रांसलेशन में कमजोर थी। उस पर मेहनत की। जजमेंट राइटिंग में ज्यादा फोकस किया। इस अटेंप्ट के दौरान मैंने 50 से ज्यादा जजमेंट लिखे। इसके अलावा पढ़ाई की निरंतरता बनाए रखना फायदेमंद रहा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि सब की इतनी बड़ी जीत होगी। फर्स्ट रेंकर बनना सपने जैसा लग रहा है।

Hindi News/ Raipur / CGPSC ने जारी किए सिविल जज केे नतीजे… टॉप 10 में लड़कियों ने किया नाम रोशन, ऐसे चेक करें RESULT

ट्रेंडिंग वीडियो