scriptCGPSC अभ्यर्थियों को बड़ा झटका! इंटरव्यू और वेरिफिकेशन हुआ स्थगित, जानिए वजह… | CGPSC 2023: CGPSC interview and verification postponed | Patrika News
रायपुर

CGPSC अभ्यर्थियों को बड़ा झटका! इंटरव्यू और वेरिफिकेशन हुआ स्थगित, जानिए वजह…

CGPSC News: छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ राज्य लोकसेवा आयोग (CGPSC) के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। सीजीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2023 परीक्षा का दस्तावेज सत्यापन/इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया है।

रायपुरOct 15, 2024 / 10:52 am

Khyati Parihar

CGPSC 2023
CGPSC 2023: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा-2023 के अंतर्गत 242 पदों के लिए निर्धारित दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार कार्यक्रम 14 अक्टूबर से 5 नवंबर 2024 के बीच होना था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय आयोग में नए सदस्यों और कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद बोर्ड का पुनर्गठन करने के कारण लिया गया है।
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक से मिली जानकारी के अनुसार संशोधित साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन की नई तिथियों की घोषणा जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www. psc. cg. gov. in पर जारी की जाएगी।

CGPSC: इसलिए साक्षात्कार स्थगित

पीएससी से जारी सूचना के अनुसार पीएससी में नए सदस्य व कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। इससे पीएससी में कुल सदस्यों की संख्या बढ़ गई है। चूकि पूर्व में पुराने सदस्यों की संख्या के अनुसार साक्षात्कार बोर्ड का गठन किया गया था। अब नए सिरे से इंटरव्यू के लिए बोर्ड का गठन होगा। इसके आधार पर दस्तावेज सत्यापन व इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। इसलिए राज्य सेवा परीक्षा-2023 के लिए पूर्व में निर्धारित दस्तावेज सत्यापन व इंटरव्यू की प्र​क्रिया को स्थगित किया गया है। आयोग दस्तावेज सत्यापन और इंटरव्यू कार्यक्रम की संशोधित तिथि की सूचना आयोग की वेबसाइट pcs.cg.gov.in पर जारी की जाएगी।
Chhattisgarh news, Exam postponed, Jobs news
यह भी पढ़ें

CGPSC 2023 के अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, प्रीलिम्स के पुनर्मूल्यांकन की याचिका HC ने की खारिज, जानिए क्या कहा ?

CGPSC: सीबीआई को क्या मिला?

सीबीआई को अभ्यर्थियों के घर मिले 300 से ज्यादा किताबों और नोटबुक को पढ़ा गया था। मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप की जांच की गई थी। कुछ अभ्यर्थियों के घरों से हार्ड डिक्स और पैन ड्राइव जब्त की गई हैं। सस्पेक्ट अभ्यर्थियों और परिजन के बैंक खाते की जांच की जा रही है। PSC सचिव जीवन किशोर के बेटे सुमित ध्रुव, पिछली सरकार में राज्यपाल के सचिव रहे अमृत खलखो की बेटी नेहा और बेटा निखिल, DIG ध्रुव की बेटी साक्षी, कांग्रेस नेता की बेटी अनन्या अग्रवाल, कांग्रेस नेता के दामाद शशांक गोयल, मंत्री के ओएसडी के साढ़ू की बेटी खुशबू बिजौरा से भी पूछताछ जारी है।

नई तारीख जल्द आएगी

पीएससी काेचिंग एक्सपर्ट अंकित अग्रवाल का कहना है कि साक्षात्कार की नई तारीख जल्द आएगी। अभी स्थगित हुए इंटरव्यू को अभ्यर्थी विश्राम काल नही (CGPSC 2023) माने, बल्कि अपनी कमियों को सुधारने का अवसर मानकर और बेहतर करने की तैयारी मे जुट जाएं।

Hindi News / Raipur / CGPSC अभ्यर्थियों को बड़ा झटका! इंटरव्यू और वेरिफिकेशन हुआ स्थगित, जानिए वजह…

ट्रेंडिंग वीडियो