scriptCG thieves gang: राजधानी में रहकर 2 सगे भाई करते थे चोरी और बहन यूपी में जाकर बेच देती थी ज्वेलरी | CG thieves gang: 2 brothers and a sister arrested in theft case | Patrika News
रायपुर

CG thieves gang: राजधानी में रहकर 2 सगे भाई करते थे चोरी और बहन यूपी में जाकर बेच देती थी ज्वेलरी

CG thieves gang: रायपुर के डीडी नगर इलाके में 8 मकानों में चोरी की वारदात को दिया था अंजाम, तीनों भाई-बहन के अलावा खरीदी करने वाले 2 ज्वेलरी कारोबारी भी गिरफ्तार, 16 लाख से अधिक का माल बरामद

रायपुरAug 09, 2024 / 06:05 pm

rampravesh vishwakarma

CG thieves gang
रायपुर. CG thieves gang: राजधानी में 2 भाई मिलकर सूने मकानों में चोरियां (CG thieves gang) करते थे और उनकी बहन उत्तरप्रदेश ले जाकर बेच देती थी। तीनों ने मिलकर डीडी नगर इलाके में 4 साल के भीतर 8 चोरियों को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीनों को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया। साथ में चोरी का माल खरीदने वाले 2 ज्वेलरी कारोबारियों को भी हिरासत में लिया है। आरोपियों (CG thieves gang) के कब्जे से 16 लाख रुपए से अधिक का माल बरामद किया है।
मामले का खुलासा करते हुए एएसपी डीआर पोर्ते और एएसपी क्राइम संदीप मित्तल ने बताया कि डीडी नगर इलाके में लगातार चोरियां हो रही थीं। इसकी जांच के दौरान घटना स्थल पर 2 युवकों का फुटेज ही मिलता था।
दोनों की पहचान पुराने चोर सूरज सिंह उर्फ आशुतोष और सिद्दार्थ सिंह उर्फ नैंटू के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने दोनों को पकडक़र कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में दोनों ने डीडी नगर के 8 स्थानों से चोरियां करने का खुलासा किया।
CG thieves gang

बहन बेचती थी चोरी के गहने

दोनों आरोपी चोरी के सोने-चांदी के गहने अपनी बहन अदिति सिंह उर्फ सिम्मी को देते थे। अदिती इन गहनों को उत्तरप्रदेश के चंदौली िस्थत सकलडीहा बाजार के ज्वेलरी कारोबारी संजय कुमार जायसवाल और अरविंद कुमार वर्मा के पास बेच देती थी। पुलिस ने मामले में सूरज, सिद्दार्थ और उसकी बहन अदिती के अलावा ज्वेलर संजय कुमार और अरविंद कुमार को भी गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें
Nag Panchami: महावीर अखाड़ा में दंगल देखने आए थे देश के प्रथम राष्ट्रपति, साथ थे फिल्म स्टार पृथ्वीराज कपूर

16 लाख से ज्यादा का माल बरामद

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी के सोने के जेवर करीब 200 ग्राम, चांदी के जेवर करीब 2 किलो, नकद 55 हजार 500, 1 मोबाइल फोन तथा घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन सहित कुल 16 लाख 51 हजार रुपए का माल बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ डीडी नगर में गरिमा शर्मा के चोरी करने के अलावा अलग-अलग 7 अन्य चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।
CG thieves gang

पहले भी जा चुके हैं जेल

सूरज सिंह उर्फ आशुतोष और सिद्दार्थ सिंह उर्फ नैंटू दोनों पहले से कई चोरियां कर चुके हैं। दोनों के खिलाफ डीडीनगर के अलावा कबीर नगर और आमानाका में चोरी, मारपीट, आबकारी एक्ट सहित एक दर्जन अपराध दर्ज हैं। दोनों पहले भी जेल जा चुके हैं।
यह भी पढ़ें
Elephant havoc: कोरबा में दंतैल हाथी ने मचाया तांड़व: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत 3 महिलाओं को मार डाला

चोरी के पैसों से बनवा रहे घर

आरोपी मूलत: उत्तरप्रदेश के चंदौली के रहने वाले हैं। रायपुर में डीडी नगर इलाके के विप्र नगर रायपुरा में किराए के मकान में रहते थे। आरोपी चोरी के पैसों से अपने आलीशान मकान बनवा रहे थे। पुलिस ने आशुतोष को रिमांड पर लिया है। उससे अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Raipur / CG thieves gang: राजधानी में रहकर 2 सगे भाई करते थे चोरी और बहन यूपी में जाकर बेच देती थी ज्वेलरी

ट्रेंडिंग वीडियो