scriptPatrika Talk Show: बहुत हो गया… वन-वे नहीं, नो वेंडर जोन हो मालवीय रोड | CG News: Warning! If rice was not deposited by 31st, | Patrika News
रायपुर

Patrika Talk Show: बहुत हो गया… वन-वे नहीं, नो वेंडर जोन हो मालवीय रोड

CG News: बलौदाबाजार जिले में कलेक्टर ने चावल उपार्जन की समीक्षा में खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के चावल की जानकारी मांगी। चेतावनी भी दी कि 31 अक्टूबर तक मिलर्स शत प्रतिशत चावल जमा नहीं करते हैं, तो उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा।

रायपुरOct 20, 2024 / 03:27 pm

Shradha Jaiswal

Patrika Talk Show: छत्तीसगढ़ के रायपुर व्यापारियों ने पत्रिका टॉक-शो में कहा कि हमेशा शासन-प्रशासन की व्यवस्था में व्यापारी सहयोग करते आ रहे हैं। ऐसे में मालवीय रोड क्षेत्र के व्यापारियों के साथ अब सौतेला व्यवहार बंद होना चाहिए। यह व्यावसायिक रोड काफी चौड़ी है, जो पूरी तरह से दुकानों के सामने ठेले, खोमचे वालों से घिरी हुई है।
Patrika Talk Show: ऐसे में 10 से 15 फीट सड़क दोनों तरफ यूं ही खत्म हो जाती है, जिसे कोई देखने वाला नहीं है। हैरानी तब होती है, जब प्रशासन में बैठे जिम्मेदार यह तर्क देने लगते हैं कि त्योहारी सीजन में भीड़ बढ़ने की वजह से वन-वे करना पड़ता है। वे यह कभी नहीं सोचते कि बाजार में त्योहार के समय में ही आवाजाही नहीं बढ़ेगी, तो कब बढ़ेगी? जब भीड़ होगी, तभी तो कारोबार होगा। इसलिए प्रशासन व्यवस्था ऐसी बनाए, जिससे कारोबार को बढ़ावा मिले।
यह भी पढ़ें

CG News: स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में दिलाई गई शपथ, CM साय ने मंच से किया हितग्राहियों को सामग्री का वितरण

Patrika Talk Show: अब बहुत हो गया…

Patrika Talk Show: व्यापारियों से सौतेला व्यवहार बंद होना चाहिए। इस महत्वपूर्ण बाजार रोड को प्रयोगशाला बना कर रख दियाहै…। प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए कि कारोबार बढ़े, ना कि प्रभावित हो। हैरानी ये है कि कई सालों से एक जैसी परिपाटी चल पड़ी है। जैसे ही कोई त्योहार आता है, मालवीय रोड को वन-वे और बंद कर देते हैं। प्रशासन का यह तरीका बिल्कुल ठीक नहीं है।
कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ता है, इसलिए ठोस प्लान के रूप में मालवीय रोड को ’नो वेंडर जोन’ घोषित करें। बाजार में सुरक्षा के इंतजाम भी होने चाहिए। ऐसी दो टूक बातें शनिवार को पत्रिका टॉक शो में मालवीय रोड, जवाहर बाजार और रविभवन व्यापारी संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एक सुर में कही। उन्होंने अपनी परेशानियों को खुलकर सामने रखा।

प्रयोग पर प्रयोग बंद होना चाहिए

साड़ी कारोबारी चंद्रविशाल भूरा ने कहा सुरक्षा के इंतजाम समेत व्यवस्थाएं कारोबार को बढ़ाने वाली होनी चाहिए। बाधा वाली नहीं। मालवीय रोड पर ट्रैफिक को लेकर प्रयोग पर प्रयोग का दौर बंद होना चाहिए। सबसे बड़ी दिक्कत अवैध कब्जे हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: 50 की जगह अब जोड़ने होंगे 60 लाख सदस्य, जेपी नड्डा ने दिया टारगेट…

जवाहर बाजार पार्किंग का रास्ता साफ हो

व्यापारी जवाहर बाजार के अविनाश मेथानी ने कहा मालवीय रोड से सीधे जवाहर बाजार की पार्किंग तक पहुंचने का रास्ता था, उसे बंद कर दिया गया है। ये ठीका नहीं है। 18 करोड़ के व्यावसायिक भवन में पार्किंग में पानी रिसता है। लिफ्ट कई महीनों से बंद है। –

सुविधा देने में आनाकानी क्यों

व्यापारी प्रापर्टी टैक्स और यूजर चार्ज देने में कभी पीछे नहीं रहते, परंतु सुविधाएं देने में आनाकानी क्यों की जाती हैं। जब से नया व्यावसायिक बना है, उसकी पार्किंग आज तक नहीं फ्लोरिंग नहीं की गई।

बंदिश उचित नहीं

अध्यक्ष मालवीय रोड व्यापारी के तरल मोदी ने कहा संघ जिला, नगर निगम और पुलिस प्रशासन एक टीम के रूप में ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कि मालवीय रोड पर आवाजाही आसान हो। केवल मनमानी तरीके से वन-वे कर देना उचित नहीं है। ऐसा बिल्कुल न किया जाए।

दोनों तरफ अवैध कब्जे हटाएं

गारमेंट्स कारोबारी के राजेश विधानी ने कहा स्मार्ट सिटी के दावे हैरान करते हैं। मालवीय रोड के दोनों तरफ के अवैध कब्जे को सबसे पहले हटाएं। केवल पट्टी खींच देना समाधान नहीं है, बल्कि फुटपाथ को फ्री कराए प्रशासन। तब ट्रैफिक स्मूथ होगा।

पुरानी जगह पर बने पार्किंग

महामंत्री मालवीय रोड के राजेश वासवानी ने कहा व्यापारी संघ सबसे बड़ी व्यावसायिक मालवीय रोड है। आसपास हर सेक्टर के 8 से ज्यादा बाजार हैं। दिवाली के तीन दिन पहले से रास्ता बंद करने का पैटर्न खत्म होना चाहिए। निगम की खाली जमीन पर पार्किंग बने।

Hindi News / Raipur / Patrika Talk Show: बहुत हो गया… वन-वे नहीं, नो वेंडर जोन हो मालवीय रोड

ट्रेंडिंग वीडियो