scriptCG News: अब आधी रात को बिना डरे घर जा पाएंगी बेटियां, डायल 112 वाले घर तक जाते हैं छोड़ने | CG N Daughters should not panic if they do not find any means to go home at midnight, Dial 112 will drop them at their homes | Patrika News
रायपुर

CG News: अब आधी रात को बिना डरे घर जा पाएंगी बेटियां, डायल 112 वाले घर तक जाते हैं छोड़ने

CG News: -रायपुर सहित 11 से अधिक जिलों में यह सुविधा इमरजेंसी डायल 112 में कॉल करने पर सीधा घर तक छोड़ने जायेगे बेटियों को पुलिस। बता दे कि अब तक 1781 वाली महिलाओं-युवतियों ने रात में घर जाने के लिए मदद मांग चुकी हैं

रायपुरAug 25, 2024 / 10:30 am

Shradha Jaiswal

cg news
CG News: अगर आधी रात युवतियों-महिलाओं को घर पहुंचने का कोई साधन न मिले और वे असुरक्षित महसूस करें, तो घबराएं नहीं। पुलिस उन्हें घर तक छोड़ने जाएगी। इसके लिए डायल 112 में कॉल करें। डायल 112 की पुलिस टीम उन्हें घर तक सुरक्षित छोड़ने जाएगी। किसी कारणवश देर रात में साधन नहीं मिलने या रास्ता भटक जाने पर डायल 112 में कॉल करने वाली युवतियों-महिलाओं को पुलिस उनके घर तक छोड़ने जा रही है। यह युवतियों और महिलाओं की सुरक्षा के तहत किया जा रहा है। डायल 112 की टीम अब तक 1781 महिलाओं-युवतियों को देर रात में उनके घर तक छोड़ चुकी है।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

वाहन की नहीं मिलती सुविधा

राजधानी सहित प्रदेश के कई शहरों में रात 9 बजे के बाद आवागमन की सुविधा नहीं मिल पाती। केवल रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के आसपास यह सुविधा रहती है। इससे किसी करणवश या काम के सिलसिले में घर से बाहर गई युवतियों व महिलाओं को वापस आने के लिए सुविधा नहीं मिल पाती। उनके परिजन भी समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। इससे उनके साथ कोई अपराध घटित होने की आशंका रहती है। रात में आदतन बदमाश, नशेड़ी भी सक्रिय रहते हैं। ऐसी युवतियों और महिलाओं के लिए डायल 112 की यह सुविधा काफी सुरक्षित है। उन्हें केवल कॉल करने की जरूरत रहती है।

CG News: 24 घंटे रहती है सुविधा

इमरजेंसी नंबर डायल 112 की सुविधा 24 घंटे रहती है। इसमें महिलाएं और युवतियां रात में घर जाने के लिए मदद के अलावा अन्य अपराधों से बचने के लिए भी मदद कर सकती हैं। इसके अलावा डायल 112 में मेडिकल और फायर के लिए भी मदद मांगी जा सकती है।

करते हैं मदद

अपराध, मेडिकल या फायर जैसी इमरजेंसी सेवाओं के अलावा अगर कोई महिला या युवती देर रात में घर जाने के लिए मदद मांगती है, तो उन्हें मदद किया जाता है। डायल 112 की पुलिस टीम उन्हें घर तक छोड़ती है। देर रात में रास्ता भटकने या साधन नहीं मिलने पर कई महिलाओं और युवतियों ने डायल 112 कॉल किया है। ऐसे 1781 महिलाओं और युवतियों को उनके घर तक सुरक्षित छोड़ा गया है।

Hindi News/ Raipur / CG News: अब आधी रात को बिना डरे घर जा पाएंगी बेटियां, डायल 112 वाले घर तक जाते हैं छोड़ने

ट्रेंडिंग वीडियो