scriptCG Govt: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अग्निवीरों को छत्तीसगढ़ में मिलेगा आरक्षण… कई पदों पर मिलेगी सुविधा | CG Govt: Agniveers get reservation in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CG Govt: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अग्निवीरों को छत्तीसगढ़ में मिलेगा आरक्षण… कई पदों पर मिलेगी सुविधा

Chhattisgarh Govt: अग्निवीरों को इसके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए हमारी सरकार जल्द ही आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगी।

रायपुरJul 27, 2024 / 09:02 am

Kanakdurga jha

cm sai
Chhattisgarh Government: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अग्निवीरों को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य के अग्निवीर जब भारतीय सेना में अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे, तो छत्तीसगढ़ सरकार इन नौजवानों को पुलिस सेवा में आरक्षक, वन सेवा में वन रक्षक और जेल प्रहरी इत्यादि पदों में प्राथमिकता के आधार पर समायोजन की सुविधा देगी।
यह भी पढ़ें

CG Govt: पंचायत सचिवों का होगा शासकीयकरण, 30 दिन में समिति देगी रिपोर्ट… मुख्यमंत्री का आदेश जारी

विधानसभा परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा, अग्निवीरों को इसके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए हमारी सरकार जल्द ही आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगी। इससे प्रदेश से अग्निवीर सेवा में जाने वाले युवाओं का भविष्य बेहतर होगा।
बता दें कि छत्तीसगढ़ से 870 अग्निवीर की भर्ती दिसंबर 2023 में जांजगीर-चांपा जिले में आयोजित की गई थी। सेना भर्ती कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया में 5532 कैंडिडेट ने भाग लिया था। इसमें अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए युवाओं का चयन हुआ है। 2022 में 434 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था।

आज दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल

सीएम ने कहा,शनिवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक होगी। इसमें शामिल होंगे। बैठक में 1 नवम्बर को जारी होने वाले विकसित छत्तीसगढ़ के डाक्यूमेंट की जानकारी दी जाएगी।

Hindi News/ Raipur / CG Govt: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अग्निवीरों को छत्तीसगढ़ में मिलेगा आरक्षण… कई पदों पर मिलेगी सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो