scriptCG Fraud News: ठगों का मायाजाल! ओडिशा के शातिरों ने कारोबारी से की 70 लाख रुपए की ठगी, ऐसे जाल में फंसाया | CG Fraud News: Odisha's miscreants cheated businessman of Rs 70 lakh | Patrika News
रायपुर

CG Fraud News: ठगों का मायाजाल! ओडिशा के शातिरों ने कारोबारी से की 70 लाख रुपए की ठगी, ऐसे जाल में फंसाया

Raipur Thagi News: छत्तीसगढ़ की राजधानी में इन दिनों ओडिशा के ठगों ने ऐसा मायाजाल बिछाया कि कारोबारी आसानी से उनकी बातें मानता गया और 70 लाख से अधिक ठगा गया।

रायपुरOct 12, 2024 / 01:15 pm

Khyati Parihar

CG Fraud News
CG Fraud News: ओडिशा के ठगों ने ऐसा मायाजाल बिछाया कि रायपुर का कारोबारी आसानी से उनकी बातें मानता गया और 70 लाख से अधिक ठगा गया। ठगों ने खास किस्म के कीमती धातु से बने सिक्के दिलाने का झांसा दिया था।
इन सिक्कों की कीमत विदेशों में करोड़ों रुपए बताया। कारोबारी उनके झांसे में आ गया और सिक्के लेने के लिए अलग-अलग दिन उनके बताए अनुसार रकम देता गया। जब सिक्के नहीं मिले, तो इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की। पुलिस ने ओडिशा के 6 ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
पुलिस के मुताबिक न्यू पंचशील नगर निवासी तेज कुमार बजाज को ओडिशा के प्रेमानंद जति व अन्य लोगों ने वीडियो में एक पुराना सिक्का दिखाया। इस सिक्के को विशेष धातु से बना होने का दावा किया। साथ ही इस सिक्के की कीमत विदेशों में करोड़ों रुपए होने का दावा किया। तेज कुमार इससे प्रभावित हो गया। इसके बाद प्रेमानंद और उसके साथियों ने बताया कि ये सिक्के ओडिशा के एक लॉकर में रखे हैं। इसे निकालने के लिए पैसे लगेंगे।
सिक्के निकालकर विदेशों में बेचकर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। तेजकुमार इस पर राजी हो गए और उनके बताए अनुसार उन्हें रकम देते रहे हैं। इस तरह आरोपियों ने 7 लाख रुपए से अधिक ले लिया। इसके बाद भी सिक्के नहीं दिए। इसकी शिकायत तेजकुमार ने सिविल लाइन थाने में की। पुलिस ने प्रेमानंद, विजय कुमार, आलोक प्रधान सहित 3 अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

CG Thagi News: रोजगार दिलाने के नाम पर 3.55 लाख रुपए की ठगी, 3 लोगों ने मिलकर बनाया ये प्लान फिर…. गिरफ्तार

फार्म हाउस में ठहरे थे एक माह

बताया जाता है कि आरोपी रायपुर में एक माह तक रूके थे। तेज कुमार के फार्म हाउस में एक माह तक ठहरे थे। इस दौरान उनके रहने की व्यवस्था तेजकुमार ने ही की थी। वे ठगों के झांसे में ऐसे आ गए थे कि अपने आध्यात्मिक गुरु से भी मिलवाने वाले थे। आरोपियों ने ठगी करने के बाद अपने मोबाइल नंबर बंद कर दिए हैं। इससे उनके लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा है।

Hindi News / Raipur / CG Fraud News: ठगों का मायाजाल! ओडिशा के शातिरों ने कारोबारी से की 70 लाख रुपए की ठगी, ऐसे जाल में फंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो