scriptCG Election 2023: मतदान के पहले और अगले दिन टेस्ट, कई युवा नहीं दे पाएंगे वोट | Patrika News
रायपुर

CG Election 2023: मतदान के पहले और अगले दिन टेस्ट, कई युवा नहीं दे पाएंगे वोट

CG Election 2023: पीएससी की तैयारी कराने वाली एक बड़ी काेचिंग संस्था ने 16 व 18 नवंबर को टेस्ट रखा है। इससे टेस्ट में शामिल होने वाले कई युवाओं की टेंशन बढ़ गई है।

रायपुरNov 08, 2023 / 12:47 pm

Khyati Parihar

CG Election 2023: Youth preparing for PSC will not be able to vote

मतदान के पहले और अगले दिन टेस्ट, कई युवा नहीं दे पाएंगे वोट

रायपुर। CG Election 2023: पीएससी की तैयारी कराने वाली एक बड़ी काेचिंग संस्था ने 16 व 18 नवंबर को टेस्ट रखा है। इससे टेस्ट में शामिल होने वाले कई युवाओं की टेंशन बढ़ गई है। मतदान के एक दिन पहले व बाद में टेस्ट होने से कई युवा मतदान से वंचित हो सकते हैं या उनकी तैयारी प्रभावित होगी। इससे युवा तनाव में है।
रायपुर व बिलासपुर में संचालित एक बड़ा कोचिंग संस्थान मतदान के पहले व बाद में टेस्ट करा रही है। 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान है। इसमें ऐसे कई युवा है, जो पहली बार मतदान करने वाले हैं। इन युवाओं में पहली बार वोटिंग को लेकर रोमांच था, जो अब काफूर होने लगा है।
यह भी पढ़ें

एमबीबीएस, बीडीएस व बीएससी नर्सिंग की सीटों को भरने के लिए विशेष काउंसिलिंग

पत्रिका को कुछ युवाओं ने बताया कि वे मतदान व परीक्षा की तैयारी को लेकर तनाव में हैं। मतदान भी उनका अधिकार है। ऐसे में इससे वंचित होने का डर सता रहा है। करियर बनाने के लिए टेस्ट भी जरूरी है। ऐसे में वे असमंजस में हैं कि क्या करें? न वे टेस्ट छोड़ सकते हैं और न ही मतदान। छात्रों के परिजनों ने मांग की है कि कोचिंग संस्थान को टेस्ट की तारीख बदलनी चाहिए। इससे युवा बिना किसी तनाव के टेस्ट दे सकेंगे। वे अपने मताधिकार का प्रयाेग भी कर सकेंगे।
पीएससी की तैयारी कर रहे युवा की मौत

बिलासपुर में पीएससी की तैयारी कर रहे एक युवा की सोमवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। उसकी उम्र 27 साल थी। वह पिछले दो साल से पीएससी की तैयारी कर रहा था। डेमेंद्र देशमुख नामक युवक दुर्ग के जंजगिरी गांव का रहने वाला था। वह तैयारी की वजह से काफी तनाव में था। पोस्टमार्टम में उनके ऑर्टरी में ब्लॉक निकला। युवक की मौत के बाद उनके माता-पिता व परिजन सदमे में हैं।

Hindi News/ Raipur / CG Election 2023: मतदान के पहले और अगले दिन टेस्ट, कई युवा नहीं दे पाएंगे वोट

ट्रेंडिंग वीडियो