scriptCG Crime News: कॉलोनी के बाहर ही बिक रहा गांजा-शराब, घरों में घुसकर नशेड़ी मार रहे चाकू… | CG Crime News: Drug addicts are breaking into homes and attacking people with knives | Patrika News
रायपुर

CG Crime News: कॉलोनी के बाहर ही बिक रहा गांजा-शराब, घरों में घुसकर नशेड़ी मार रहे चाकू…

CG Crime News: यहां दिन ढलते ही नशेड़ियों की महफिल सजती है। कॉलोनी के रहने वाले 300 परिवार परेशान हैं। खुलेआम गांजा-शराब बिक रहा है। नतीजा-नशे में अंदर घुस नशेड़ी चाकू मार रहे हैंं।

रायपुरSep 08, 2024 / 12:05 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Crime News
CG Crime News: इलाके में नशेड़ियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। खासतौर पर सीमेंट प्लांट से लगे मजदूर कॉलोनी के आसपास है वो इसलिए क्योंकि यहां शराब और गांजे की अवैध बिक्री खुलेआम होती है। यहीं नशापानी कर नशेड़ी कॉलोनी में घुस जाते हैं। लोगों डरा-धमकाकर गुंडागर्दी करते हैं। बीते दिन भी ऐसे ही एक नशेड़ी ने कॉलोनी में घुसकर एक व्यक्ति को चाकू मार दिया।

CG Crime News: अधिकारियों की लापरवाही

मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय अंबुजा अदानी सीमेंट संयंत्र में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त व संयंत्र के अधिकारियों की लापरवाही के कारण संयंत्र के तीसरे विस्तार परियोजना में लगा मजदूर दिनेश कुमार (24) बुधवार रात 8-8.30 बजे मोबाइल पर बात करते हुए मजदूर कॉलोनी के बाहर टहल रहा था। तभी मोटरसाइकिल से आए अज्ञात लोगों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गए। इधर, आसपास मौजूद मजदूरों ने तत्काल प्लांट के आला अधिकारियों को सूचना दी।

नशेड़ियों के बढ़ते जा रहे हैं आतंक

पीड़ित को तत्काल अंबुजा हॉस्पिटल ले जाया गया। हालत गंभीर देखते हुए युवक को यहां से बलौदाबाजार के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। घटना के बाद रात 12 बजे भी बहुत से लोग कॉलोनी में घुस आए। (CG Crime News) हंगामा करने लगे। बताते हैं कि कॉलोनी में पहले मारपीट, लूटमार जैसी वारदात हो चुकी है। कॉलोनी में नशेड़ियों के दिन ब दिन बढ़ते आतंक के चलते यहां रहने वाले लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं।

3 हजार मजदूर रहते हैं, ज्यादातर दूसरे राज्यों से आकर बसे

CG Crime News: मजदूर कॉलोनी में 3 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। इनमें से ज्यादातर उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, ओड़िशा समेत अन्य राज्यों के हैं। कॉलोनी में सिर्फ 2 गार्ड तैनात हैं। समझ सकते हैं कि यहां की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। इलाके में लाइट की भी कोई व्यवस्था नहीं है।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: पुलिस की नाकामी, टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले और घर में जुआ खिलाने वाले अब भी फरार

ऐसे मेें सूरज ढलते ही पूरी कॉलोनी अंधेरे की आगोश में समा जाती है। ऐसे में शराब-गांजा पीने वाले नशेड़ियों के लिए यह अच्छा ठिकाना बन गया है। (CG Crime News) यही वजह है कि कॉलोनी में अपराध बढ़ रहे हैं। कॉलोनी में या आसपास सीसीटीवी भी नहीं लगाए गए हैं, जिससे नशेड़ियों को पकड़ने में मदद मिल सके।

काम ठप कर प्रदर्शन, एचआर बोली- आप लोग भी कम नहीं हैं

ल गातार बढ़ते अपराध और इस मुद्दे पर प्लांट मैनेजमेंट की उदासीनता के विरोध में कॉलोनी के मजदूरों ने काम बंद कर प्रदर्शन किया। मान-मनौव्वल के लिए प्लांट की एचआर हैड ज्योत्सना पांडेय मौके पर पहुंचीं। समझाइश देते हुए उनसे कहने लगीं कि आप लोग भी कम नहीं हैं। (CG Crime News) आपकी कॉलोनी में सफाई के लिए कर्मचारी भेजे जाते हैं, तो यहां भी शराब की ढेर सारी खाली बोतलें निकलती हैं।

कॉलोनी में लोगों का गुस्सा भड़क उठा

CG Crime News: शराब पीकर कॉलोनी में कौन-कौन लोग झगड़ा करते हैं! मुझे इसकी खबर है। वहीं प्लांट के सिक्यूरिटी इंचार्ज हरवीर सिंह मामले को शांत कराने की जगह मूकदर्शक बने खड़े रहे। इस रवैये पर कॉलोनी में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है।
वहीं थर्ड प्रोजेक्ट के हैड धर्मेंद्र सिंह भदोरिया ने कहा, ज्योत्सना पांडेय से बात कर लीजिए। वही एचआर हैड हैं। ज्योत्सना पांडेय से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। (CG Crime News) प्लांट के क्लस्टर हैड दिनेश पाठक ने भी कॉल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

Hindi News/ Raipur / CG Crime News: कॉलोनी के बाहर ही बिक रहा गांजा-शराब, घरों में घुसकर नशेड़ी मार रहे चाकू…

ट्रेंडिंग वीडियो