scriptAyodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा… राजधानी में निकलेगी भव्य यात्रा, घर-घर जलेगा दीप | Ayodhya Ram Mandir: Ramlala's in Ayodhya, yatra held in capital | Patrika News
रायपुर

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा… राजधानी में निकलेगी भव्य यात्रा, घर-घर जलेगा दीप

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर स्तर पर प्लान तैयार हो रहा है।

रायपुरJan 07, 2024 / 02:29 pm

Kanakdurga jha

ram_mandir_ayodhya.jpg

राम मंदिर (फाइल फोटो)

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर स्तर पर प्लान तैयार हो रहा है। इस दिन घर-घर दीप जलाने और भगवा लहराने के लिए टोलियां अभियान में लगने जा रही हैं। लोगों से आह्वान किया जा रहा है कि वे अपने घर, ऑफिस, दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में भगवा ध्वज लहरा दें और अपने पहचान वालों तक इस अभियान को पहुंचाएं।
इस अभियान के लिए माहौल तैयार कर रहे समीर ठाकुर ने कहा कि कई वर्षों के संघर्ष के बाद 22 जनवरी को हर सनातनी का सपना साकार होने जा रहा है। जब भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। इसलिए इस क्षण को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए झंडा, बैनर, पोस्टरों के माध्यम से लोगों में जनजागरुकता लाने में टोलियां हर प्लेटफार्म पर काफी सक्रिय हैं।
राम जन्मभूमि अयोध्या धाम में भगवान रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज भव्य शोभायात्रा निकालेगा। समाज के अध्यक्ष प्रहलाद मिश्र, शोभा यात्रा संयोजक लक्ष्मी नारायण शर्मा, सह सचिव बसंत तिवाड़ी ने बताया कि 21 जनवरी को शाम 5 बजे श्रीराम मंदिर राठौर चौक से रामसागर पारा, अग्रसेन चौक समता कालोनी होते हुए विभिन्न समाज के लोगों के साथ शोभायात्रा की भव्यता दिखेगी।
चिंताहरण हनुमान मंदिर चौबे कॉलोनी में भाई मनोज शर्मा (पप्पू भाई) द्वारा भजन संध्या की प्रस्तुति एवं मां अन्नपूर्णा प्रसादी के साथ शोभायात्रा का समापन होगा। उत्सव में श्रीगौड़ ब्राह्मण महिला मंडल, रायपुर, श्रीगौड़ ब्राह्मण युवा मंडल शामिल होगा।

Hindi News / Raipur / Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा… राजधानी में निकलेगी भव्य यात्रा, घर-घर जलेगा दीप

ट्रेंडिंग वीडियो