scriptरायपुर के इन सड़कों पर ऑटोवालों का राज… 2 पहिए वाहन को भी नहीं दे रहे रास्ता, नहीं लग रहा जुर्माना | Auto drivers rule roads of Raipur, not giving way even to two wheelers | Patrika News
रायपुर

रायपुर के इन सड़कों पर ऑटोवालों का राज… 2 पहिए वाहन को भी नहीं दे रहे रास्ता, नहीं लग रहा जुर्माना

Auto Traffic In Raipur City : रेलवे स्टेशन, शास्त्री चौक, जय स्तंभ चौक और कालीबाड़ी सड़कों पर अतिक्रमण कर बेतरतीब ढंग से लगे ऑटो व ई-रिक्शा को देख कर पुलिस की तीसरी निगाह भी मुंह मोड़ लेती हैं।

रायपुरDec 29, 2023 / 11:33 am

Kanakdurga jha

auto.jpg
Raipur Auto Traffic : राजधानी की यातायात पुलिस हाईटेक हो गई है। हेलमेट नहीं पहनने और गति सीमा से अधिक रफ्तार से वाहन चलाने पर शहर में लगे क्लोज सर्किट कैमरों से चालकों को जुर्माना भेजा जा रहा है। दूसरी और शहर में अघोषित ऑटो स्टैंड आफत बने हुए हैं। कलेक्टर ने एक सप्ताह पहले सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में इस तरह ऑटो और ई-रिक्शा पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जो कि अब तक शुरू नहीं हो पाई है।
रेलवे स्टेशन, शास्त्री चौक, जय स्तंभ चौक और कालीबाड़ी सड़कों पर अतिक्रमण कर बेतरतीब ढंग से लगे ऑटो व ई-रिक्शा को देख कर पुलिस की तीसरी निगाह भी मुंह मोड़ लेती हैं। कैमरों से आ रहे लाइव वीडियो कंट्रोल रूम में माॅनिटरिंग करने वाले अधिकारियों को भी नहीं दिखते, लेकिन इनकी वजह से जाम में फंसे बिना हेलमेट वाले बाइक सवार जरूर नजर आ जाते हैं।
रेलवे स्टेशन से फाफाडीह तक ऑटोवालों का राज

गुरुवार को दोपहर बाद कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। रेलवे स्टेशन चौक से फाफाडीह चौक तक ऑटो और ई रिक्शा के कारण चार पहिया तो क्या दो पहिया वाहन भी बड़ी मुश्किल से गुजर पा रहे थे। आधा किलोमीटर तक सड़क में खड़े ऑटो और ई- रिक्शा के आगे बढऩे में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। इतने व्यस्त चौंक पर एक भी पुलिस जवान की तैनाती नहीं की गई थी।
यह भी पढ़ें

झोलाछाप डॉक्टर का पर्दाफाश ! घुटनों के दर्द का फर्जी इलाज कर लूटा लाखों रुपए, ऐसे खुला राज….



कालीबाड़ी चौक में आधी सड़क पर कब्जा

शहर में अतिक्रमण के कारण दिक्कत तो है ही वहीं शहर की सड़कों व चौराहों पर अवैध ऑटो स्टैंड ने और भी परेशानी बढ़ा दी है। ऑटो चालकों द्वारा सड़क पर ही वाहन लगाकर घंटों ग्राहकों को आवाज लगाया जाता है। इससे सड़क पर जाम लग जाता है।

शास्त्री चौक पर पेट्रोल डलवाने वालों से करते विवाद (फोटो)

शास्त्री चौंक पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने आधी सड़क ई-रिक्शा और ऑटो चालकों ने अवैध रूप से वाहन स्टैंड बना लिया है। ऑटो चालक सड़क किनारे अवैध रूप से ऑटो खडा कर रहे हैं। इससे पल-पल जाम की स्थिति बनी रहती है। आए दिन यहां ऑटो खड़ा करने को लेकर कई विवाद भी होता है। यहीं टाउन हाल और कलेक्ट्रेट गार्डन तक सड़क में अवैध रूप से ऑटो का कब्जा रहता है।
यह भी पढ़ें

बुजुर्गों के लिए खुशखबरी ! अब स्वास्थ्य कर्मी बीमारों की घर जाकर करेंगे इलाज, ये सुविधाएं भी मिलेंगी…



आंबेडकर चौक में एंबुलेंस को भी जगह नहीं

ऑटो चालकों ने आंबेडकर अस्पताल चौक में सड़क पर अवैध रूप से ऑटो स्टैंड बना लिया है। वे यहां मनमानी करते हुए ऑटो खड़ा करते हैं। यहां से दिन भर एंबुलेंस मरीजों को लाती ले जाती हैं। कई बार सवारियों के इंतजार में ऑटो चालक सड़क पर सवारियों के इंतजार में जाम की स्थिति बना देते हैं।

पुलिस अधिकारियों को अघोषित ऑटो स्टैंड पर खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने को निर्देश दिया गया है। ऑटो स्टैंड के लिए जगह चिन्हांकित करने को भी कहा गया है।
– डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, कलेक्टर, रायपुर

Hindi News/ Raipur / रायपुर के इन सड़कों पर ऑटोवालों का राज… 2 पहिए वाहन को भी नहीं दे रहे रास्ता, नहीं लग रहा जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो