scriptडबल मर्डर: महिला और बच्चे की हत्या कर लाश पैरावट में जलाई, जांच में जुटी पुलिस | Woman and child killed and bodies burnt Raigarh News | Patrika News
रायगढ़

डबल मर्डर: महिला और बच्चे की हत्या कर लाश पैरावट में जलाई, जांच में जुटी पुलिस

Raigarh Crime News: एनएच से लगे नेतनांगर गांव में एक महिला व एक बच्चे की लाश अर्धजली हालत में मिली है।

रायगढ़Nov 28, 2023 / 06:09 pm

Khyati Parihar

Woman and child killed and bodies burnt Raigarh News

डबल मर्डर: महिला और बच्चे की हत्या कर लाश पैरावट में जलाई, जांच में जुटी पुलिस

रायगढ़। CG Crime News: एनएच से लगे नेतनांगर गांव में एक महिला व एक बच्चे की लाश अर्धजली हालत में मिली है। आशंका है कि दोनों की हत्या कर को ठिकाने लगाने की मंशा से पैरावट में जलाया जा रहा था, लेकिन ग्रामीणों के आने से यह योजना सफल नहीं हो सकी। दोनों मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके लिए प्रारंभिक रूप से तीन टीम गठित की गई है। यह टीम घटना के समय वाहनों के आवागमन, मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज को खंगालेगी।
इस संबंध में मिली जानकारी के नेतनांगर के कुछ ग्रामीण कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम से लौट रहे थे। इसी समय एनएच से लगे नेतानांगर गांव के सड़क किनारे के पैरावट में आग की लपटे देखी। ऐसे में ग्रामीण वहां पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास करने ही वाले थे कि उस पैरावट में एक महिला व एक बच्चे की लाश नजर आई। इससे ग्रामीण भयभीत हुए और गांव के अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही गांव के दर्जन भर से अधिक ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने लगे। वहीं इसकी सूचना पुलिस को भी। मामले की सूचना मिलते ही जूटमिल पुलिस टीम मौके पर पहुंची।
यह भी पढ़ें

देह व्यापार का भंडाफोड़! एक पुरुष के साथ 5 महिलाएं इस हालत में मिली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं तब तब पैरावट में लगी आग को काबू किया जा चुका था। पैरावट में एक महिला व एक बच्चे की लाश थी, जो बुरी तरह से झुलस चुकी थी। बच्चे की उम्र 12 से 15 साल से होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। लाश को ठिकाने लगाने के लिए की गई वारदात पर गौर करें तो महिला के सिर पर चोंट के निशान हैं। वहीं मृतकों के पहचान छिपाए जाने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आ रही है कि मृतका महिला व बच्चे के लाश को पैरावट में रखने के पूर्व उसमें मृतका के सिर के नीचे लकड़ी भी रखी गई थी, ताकि सिर बुरी तरह झुलस जाए और उसकी पहचान नहीं हो सके। पुलिस ने इस मामले में तीन टीमें गठित की है। यह टीम आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी और वाहनों के आवागमन से संदेहियों की तलाश करेगी। वहीं एक टीम मोबाइल लोकेशन लेते हुए जांच करेगी। वही अन्य एक टीम अन्य बिन्दुओं पर जांच करेगी।
यह भी पढ़ें

मायके जाने की बात पर सनकी पत्नी, भाई के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या…फैली सनसनी

पहले भी हुई इसी तरह की घटना

इसी तरह का मामला करीब 10 साल पहले भी आया था। यह मामला चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में आने वाले संबलपुरी जंगल का था। यहां दो महिलाओं की लाश मिली थी। पहले धारदार हथियार से उसकी हत्या तो की गई थी। वहीं संबलपुरी जंगल में लाश को फेंकने के बाद शव पर चार पहिया वाहन भी चढ़ा दिया गया था। हालांकि पुलिस मामले को सुलझाने में कामयाब रही। इस मामले के तार ओडिशा प्रांत के ब्रजराजनगर के पूर्व विधायक से जुडे़े थे। पुलिस ने इस मामले में पूर्व विधायक अनूप साय के साथ अन्य को भी गिरफ्तार किया। यह हत्या अवैध संबंध को लेकर था।
नहीं हो सकी शिनाख्त

पैरावट में अधजली अवस्था में लाश मिलने की जानकारी मिलते ही एसएसपी सदानंद कुमार सहित फारेंसिंक एक्सपर्ट की टीम भी मौकेे पर पहुंची। दोनों मृतकों की शिनाख्ती नहीं हो सकी है। ग्रामीणों पूछताछ पर यह बात सामने आई कि पैरावट में आग की लपटे देखते ही जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे थे एक सफेद रंग की कार वहां से फर्राटे मार कर भागते हुए देखा गया। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई है और लाश को ठिकाने लगने के लिए उक्त स्थान को चुना गया था।
यह भी पढ़ें

Photos: राज्य स्तरीय मतगणना प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन, अधिकारी व कर्मचारी रहे मौजूद

देखे गए टायरों के निशान, जो ओडिशा की ओर गए

बताया जा रहा है कि यह घटना रविवार की रात दो से ढ़ाई बजे की है। इस समय जब पैरावट में आग लगी तो कुछ ग्रामीण गांव के पास थे, जिन्होंने आग की लपटें उठते देख मौके पर पहुंचे। इस समय वहां से कुछ लोग चार पहिया वाहन में सवार होकर ओडिशा की ओर भागे। सुबह जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो वहां टायर के निशान भी देखे गए।
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच से महिला के सिर पर चोंट के निशान हैं। ऐसे में मामला प्रथम दृष्टया हत्या का प्रतीत हो रहा है। मृतकों की शिनाख्ती नहीं हो सकी है। जांच की जा रही है। – सदानंद कुमार, एसएसपी

Hindi News/ Raigarh / डबल मर्डर: महिला और बच्चे की हत्या कर लाश पैरावट में जलाई, जांच में जुटी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो