scriptसफर से पहले देख लें ट्रेन रद्द तो नहीं | raigarh : If the train is canceled prior to travel to see | Patrika News
रायगढ़

सफर से पहले देख लें ट्रेन रद्द तो नहीं

शुक्रवार को डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस का परिचालन ठप रहा। हालांकि यह एक
दिन की समस्या नहीं है बल्कि जनवरी व फरवरी के हर सप्ताह के एक दिन उक्त
ट्रेनों को रद्द किया गया है।

रायगढ़Jan 09, 2016 / 11:43 am

Piyushkant Chaturvedi

 train is canceled

If the train is canceled prior to travel to see

रायगढ़.शुक्रवार को डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस का परिचालन ठप रहा। हालांकि यह एक दिन की समस्या नहीं है बल्कि जनवरी व फरवरी के हर सप्ताह के एक दिन उक्त ट्रेनों को रद्द किया गया है। जिसके पीछे रेलवे उत्तर भारत में घने कोहरे का हवाला दे रही है। रेलवे ने यह आदेश करीब 4 माह पहले ही जारी कर दिया था। ऐसे में, रायगढ़ से गुजरने वाली 3 ट्रेनें गोंडवाना, उत्कल व साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर करने वाली ट्रेनों की पूरी जानकारी लेने के बाद ही सफर करे। अन्यथा उन्हें परिजन व सामान के साथ रेलवे स्टेशन से वापिस घर आना पड़ सकता है।

रेलवे ने सुरक्षित रेल सफर को लेकर 8 ट्रेनों के परिचालन पर ब्रेक लगाया है। जो 8 जनवरी से लेकर 29 फरवरी तक प्रभावित हैं। जिसमें रायगढ़ से छूटने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस व साउथ बिहार एक्सप्रेस शामिल है। यह ट्रेनें अप व डाउन दोनों ही दिशाओं में रद्द रहेगी। उत्तर भारत में कोहरे की वजह से रेलवे ने यह फैसला करीब 4 माह पहले लिया था।

ऐसे में, तय तरीख के मुताबिक शुक्रवार को डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस दुर्ग से राजेंद्र नगर टर्मिनल के लिए रवाना नहीं हुई। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे के इस फैसले से सबसे अधिक परेशानी उन यात्रियों को हुई, जो व्यवसाय, नौकरी व अन्य कार्य के लिए प्रतिदिन उक्त ट्रेन से सफर करते हैं।
रेलवे के इस फैसले से स्थानीय यात्रियों को अवगत कराने की पहल जारी है। जानकारों की माने तो दो माह इन 3 महत्वपूर्ण ट्रेनों के रद्द रहने की वजह से यात्रियों के रायगढ़ से दिल्ली, पुरी व पटना के आसपास से सीधा संपर्क भंग हो जाएगा।

आज अप में नहीं
शुक्रवार को डाउन साउथ बिहार पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल नहीं गई। डाउन में नहीं जाने से शनिवार को अप दिशा में साउथ बिहार का परिचालन ठप रहेगा। इससे स्थानीय यात्रियों को खरसिया, चांपा, बिलासपुर, रायपुर व अन्य स्टेशनों तक का सफर करने के लिए शाम 4 बजे रायगढ़ से छूटने वाली बीआर लोकल में सफर करना पड़ सकता है।

Hindi News/ Raigarh / सफर से पहले देख लें ट्रेन रद्द तो नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो