scriptबड़ी खबर: कांग्रेस प्रत्याशी ने किया आचार संहिता उल्लंघन! SDM ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब | Patrika News
रायगढ़

बड़ी खबर: कांग्रेस प्रत्याशी ने किया आचार संहिता उल्लंघन! SDM ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

CG Election 2023 :कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश नायक को आचार संहिता उल्लंघन किए जाने के मामले में रायगढ़ एसडीएम ने नोटिस जारी किया है…

रायगढ़Oct 22, 2023 / 03:18 pm

चंदू निर्मलकर

congresss_candidate.jpg
रायगढ़. रायगढ़ विधानसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश नायक को आचार संहिता उल्लंघन किए जाने के मामले में रायगढ़ एसडीएम ने नोटिस जारी किया है। इसमें उन्हें जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश नायक का नाम भी शामिल था। सूची जारी होने के दूसरे दिन समर्थकों के साथ जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। यहां से बाजा-गाजा व समर्थकों के साथ रैली के साथ महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल पहुंचे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। इस रैली के लिए किसी प्रकार से उनके द्वारा अनुमति नहीं ली गई थी। ऐसे में स्थानीय निर्वाचन आयोग ने इसे संज्ञान में लिया। वहीं इस मामले को लेकर शनिवार को रायगढ़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश नायक को आचार संहिता उल्लंघन को लेकर नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में उन्हें इसका जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने पर किसी भी प्रकार के जुलूूस व सभा के लिए अनुमति लेना अनिवार्य है। बिना अनुमति सभा, जुलूस व रैली करना आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में शामिल है।
उक्त रैली के संबंध में अनुमति नहीं ली गई थी। किसी भी राजनैतिक दल को इसके लिए अनुमति लेना आवश्यक है। रैली निकालने के संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश नायक को नोटिस जारी किया गया है। इसका जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।
गगन शर्मा, एसडीएम, रायगढ़

Hindi News/ Raigarh / बड़ी खबर: कांग्रेस प्रत्याशी ने किया आचार संहिता उल्लंघन! SDM ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो