scriptफर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला: जन्म रायबरेली में प्रमाण पत्र आजमगढ़ पीएचसी से बना | Raebareli fake birth certificate: Born in Raebareli, Certificate from Azamgarh | Patrika News
रायबरेली

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला: जन्म रायबरेली में प्रमाण पत्र आजमगढ़ पीएचसी से बना

रायबरेली फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। नया मामला सलोन कोतवाली में आया है। जिसमें पीड़ित ने बताया है कि पुत्री का जन्म रायबरेली के प्राइवेट नर्सिंग होम में हुआ था और जन्म प्रमाण पत्र आजमगढ़ के पीएचसी का दिया गया है।

रायबरेलीJul 26, 2024 / 04:13 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाए जाने के मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। थाना में तहरीर देकर पीड़ित ने अपनी आपबीती सुनाई है। इसमें उसने बताया है कि 4 अक्टूबर 2023 को रायबरेली के प्राइवेट नर्सिंग होम में उनकी पुत्री हुई थी। जिसका जन्म प्रमाण पत्र आजमगढ़ से फर्जी तरीके से बनाकर दिया गया है। जिसके कारण उन्हें सरकार से मिलने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। पीड़ित ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। फर्जी प्रमाण पत्र मामले में केरल, कर्नाटक और मुंबई पुलिस के आने के बाद मामला और भी गंभीर हो गया। अब इस मामले की जांच एटीएस कर रही है।
यह भी पढ़ें

उन्नाव में दर्दनाक हादसा, बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस में दूध टैंकर ने मारी टक्कर, 18 यात्रियों की मौत

सलोन थाना क्षेत्र के चकनेकनाम पुर मरी करेमुवा निवासी रामानंद ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सलोन को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि 4 अक्टूबर 2023 को शाम 7:30 बजे एच एस बघेल बघेल हॉस्पिटल रग्घुपुर सलोन में उनकी पुत्री का जन्म हुआ था। लेकिन जन्म प्रमाण पत्र आजमगढ़ जिले के बड़हलगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का जारी किया गया है। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब उन्होंने कन्या सुमंगला योजना के लिए आवेदन किया। जिसमें उन्हें बताया गया कि यह जन्म प्रमाण पत्र फर्जी है। उन्होंने इस बात की भी आशंका जाहिर की है कि उनकी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र किसी दूसरे के नाम जारी कर दिया गया है। उन्होंने कोतवाली प्रभारी से दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Hindi News/ Raebareli / फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला: जन्म रायबरेली में प्रमाण पत्र आजमगढ़ पीएचसी से बना

ट्रेंडिंग वीडियो