scriptUP Weather: मौसम विभाग की कड़ी चेतावनी, रायबरेली समेत कई जिलों में भयंकर बारिश का अलर्ट | Meteorological department issues alerts for heavy rains in several states | Patrika News
रायबरेली

UP Weather: मौसम विभाग की कड़ी चेतावनी, रायबरेली समेत कई जिलों में भयंकर बारिश का अलर्ट

तराई क्षेत्रों में बारिश का कहर बना हुआ हैं, हालात गंभीर बने हैं। मौसम विभाग ने सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की हैं।  

रायबरेलीJul 09, 2024 / 10:43 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh rain,

Uttar Pradesh rain,

UP Rain Alert: प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी तराई क्षेत्रों में बारिश का कहर जारी है। कई जिलों में भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बरेली में सबसे अधिक बारिश

आज सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक सबसे अधिक 25.7 मिमी बारिश बरेली में दर्ज की गई। पीलीभीत जिले में लगातार हो रही बारिश से हालात गंभीर हो गए हैं। सोमवार सुबह सात बजे से दस बजे के बीच शारदा नदी में बनबसा बैराज से हर घंटे में लाखों क्यूसेक पानी छोड़ा गया। दियूनी और नानक सागर डैम से देवहा नदी में भी भारी मात्रा में पानी का डिस्चार्ज रिकॉर्ड किया गया।
यह भी पढ़ें

Tree plantation people campaign 2024: 948 विरासत वृक्षों को संवारेगी योगी सरकार

मंगलवार और बुधवार  को भारी बारिश का अलर्ट

आंचलिक मौसम केंद्र की चेतावनी के अनुसार मंगलवार और बुधवार को प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी तराई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। लखनऊ सहित अन्य जिलों में भी गरज-चमक के साथ कई बार वर्षा होगी। लखनऊ में दिन का तापमान 35 डिग्री और रात का तापमान 27 डिग्री दर्ज होगा। सोमवार को लखनऊ में दिन का तापमान 34.8 डिग्री और रात का तापमान 25.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य था।
यह भी पढ़ें

Dengue and Malaria : बारिश के बाद खास रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है डेंगू, जानते हैं डॉ. सिंघल से 

तापमान में गिरावट

प्रदेश में सोमवार को सबसे अधिक 25.7 मिमी बारिश बरेली में दर्ज की गई। रायबरेली में 10.6 मिमी, नजीबाबाद में 5.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। अन्य जिलों में छिटपुट बूंदाबांदी हुई। बारिश के कारण दिन के तापमान में 7.5 डिग्री और रात के तापमान में 4.3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। मेरठ में दिन का सबसे कम 26.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जो सामान्य से 7.5 डिग्री नीचे था। मुरादाबाद में दिन का तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 7.2 डिग्री नीचे था। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सतर्क रहें और मौसम विभाग की चेतावनियों का पालन करें ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके।

Hindi News/ Raebareli / UP Weather: मौसम विभाग की कड़ी चेतावनी, रायबरेली समेत कई जिलों में भयंकर बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो