scriptWeather Alert भादो की सबसे तेज बारिश, 24 घंटे में मूसलाधार बरसात का रेड अलर्ट | मानसून सक्रिय: बीती रात भी झमाझम बारिश हुई, मौसम विभाग ने कहा-गरज-चमक के साथ होगी मूसलाधार बारिश, बस स्टैंड फिर बना तालाब, यात्रियों को हो रही परेशानी, जिम्मेदारों ने साध ली चुप्पी | Patrika News
बालोद

Weather Alert भादो की सबसे तेज बारिश, 24 घंटे में मूसलाधार बरसात का रेड अलर्ट

बालोद जिले में रविवार से मौसम में बदला हुआ है। बीती रात से झमाझम बारिश हुई। सोमवार की सुबह से बदली के बाद दोपहर 3.30 बजे से बारिश जारी रही। यह बारिश इस भादो की सबसे तेज बारिश बताई जा रही है।

बालोदSep 09, 2024 / 11:48 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद जिले में रविवार से मौसम में बदला हुआ है। बीती रात से झमाझम बारिश हुई। सोमवार की सुबह से बदली के बाद दोपहर 3.30 बजे से बारिश जारी रही। यह बारिश इस भादो की सबसे तेज बारिश बताई जा रही है।
Weather Department बालोद जिले में रविवार से मौसम में बदला हुआ है। बीती रात से झमाझम बारिश हुई। सोमवार की सुबह से बदली के बाद दोपहर 3.30 बजे से बारिश जारी रही। यह बारिश इस भादो की सबसे तेज बारिश बताई जा रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान बालोद जिले के विभिन्न हिस्सों में गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

बालोद व गुरुर तहसील में सबसे अधिक बारिश

बीती रात से सुबह 8 बजे तक जिले में औसत 24 मिमी बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश बालोद व गुरुर तहसील में दर्ज की गई। सोमवार को जिले में अच्छी बारिश हुई। दोपहर से शुरू बारिश देर शाम तक जारी रही।
यह भी पढ़ें

Pradhanpathak suicide case : वनरक्षक और चपरासी की नौकरी के लिए 70 लोगों से 3.70 करोड़ की धोखाधड़ी

मानसून सीजन के 101 दिन में 47 दिन हुई बारिश

इस मानसून सीजन में जून से 9 सितंबर तक कुल 101 दिन में 47 दिन बारिश हुई। 54 दिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग की माने तो यह आंकड़ा जिले के सभी 7 तहसील को मिलाकर है, जिस तहसील में 2 मिमी या उससे ज्यादा बारिश हुई है, उसी को ही बारिश होना माना गया है।

गुंडरदेही, डौंडी व डौंडीलोहारा में 46 दिन बारिश

जिले में सबसे ज्यादा बारिश गुंडरदेही, डौंडी व डौंडीलोहारा में 46 दिन हुई है। बालोद, अर्जुंदा में 44 व गुरुर में 42, मार्रीबंगला देवरी में 45 दिन बारिश हुई है। आंकड़ा 9 सितंबर तक की स्थिति में है।
यह भी पढ़ें

आदिवासी छात्रावासों में विद्यार्थियों की तुलना में नहीं बढ़ी सीटें, प्रतिभावान छात्रों को उच्च शिक्षा में आ रही दिक्कत

किस तहसील में माहवार कितने दिन हुई बारिश

जून के 30 दिनों में बालोद में 9, गुरुर ने 8, गुंडरदेही 7, डौंडी 4, डौंडीलोहारा में 10, अर्जुंदा 6 व मार्रीबंगला देवरी में 8 दिन बारिश हुई। जुलाई के 31 दिनों में बालोद में 18, गुरुर ने 18, गुंडरदेही 24, डौंडी 24, डौंडीलोहारा में 21, अर्जुंदा में 22 व मार्रीबंगला देवरी में 20 दिन बारिश हुई। अगस्त के 31 दिनों में बालोद में 13, गुरुर में 13, गुंडरदेही में 11, डौंडी में 14, डौंडीलोहारा में 13, अर्जुंदा में 12 व मार्रीबंगला देवरी में 14 दिन बारिश हुई। सितंबर के 9 दिन में बालोद में 4, गुरुर में 3, गुंडरदेही में 4, डौंडी 4, डौंडीलोहारा में 2, अर्जुंदा 4 व मार्रीबंगला देवरी में 3 दिन बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

लोंडी से बिरेतरा मार्ग पर टूटी पुलिया की जगह बन रही नई पुलिया, राहगीरों को मिलेगी राहत

नहीं सुधरी बस स्टैंड की स्थिति, फिर हुआ जलभराव

जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में फिर बारिश का पानी भर गया। इस मुख्य बस स्टैंड की स्थिति सुधारने किसी का ध्यान नहीं है। लगातार तेज बारिश हुई तो जलभराव होना तय है। आज तक नेशनल हाइवे व पालिका ने इस पर कोई पहल ही नहीं किया है।
यह भी पढ़ें

कपिलेश्वर मंदिर में 14वीं शताब्दी की गणेश प्रतिमा, नागवंशी राजाओं ने की स्थापित

24 घंटे के लिए जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर तेज गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। तेज गरज-चमक के साथ बारिश से बिजली भी गिरने की संभावना है।

Hindi News/ Balod / Weather Alert भादो की सबसे तेज बारिश, 24 घंटे में मूसलाधार बरसात का रेड अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो