scriptDJ Ban in CG: थाली, तेल टीपा, प्लास्टिक के डिब्बे व गैलन बजाकर किया प्रतिमा का विसर्जन | भगवान गणेश को दी विदाई | Patrika News
बालोद

DJ Ban in CG: थाली, तेल टीपा, प्लास्टिक के डिब्बे व गैलन बजाकर किया प्रतिमा का विसर्जन

DJ Ban in CG: डीजे प्रतिबंध होने के कारण भक्तों व गणेश समितियों ने धुमाल, ढोल के साथ बेंजो की धुन पर थिरकते हुए भक्ति भाव से प्रतिमा विसर्जित की।

बालोदSep 18, 2024 / 12:30 pm

Chandra Kishor Deshmukh

dj ban in cg, Balod district
Effect of DJ ban seen in CG: बालोद जिले में मंगलवार को कई गणेश पंडालों में हवन पूजन और भंडारा हुआ। ( DJ Ban in CG ) कई गणेश समितियों ने भगवान गणेश की प्रतिमाओं का धूमधाम से भक्ति भाव के साथ तालाबों, नदी व जलाशयों में विसर्जन किया।

DJ Ban in CG: धुमाल और ढोल के साथ किया विसर्जन

DJ Ban in CG: इस बार डीजे प्रतिबंध होने के कारण भक्तों व गणेश समितियों ने धुमाल, ढोल के साथ बेंजो की धुन पर थिरकते हुए भक्ति भाव से प्रतिमा विसर्जित की।

DJ Ban: गणेश विसर्जन की अलग-अलग तस्वीर आई सामने

डीजे बैन के बाद जिले से गणेश विसर्जन की अलग-अलग तस्वीरें भी सामने आई। कुछ गांव ऐसे हैं, जहां थाली, तेल टीपा, प्लास्टिक डिब्बे व गैलन को बजाते हुए गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया। कुछ जगहों पर पारंपरिक वाद्य यंत्र दिखाई दिए तो अधिकांश जगहों में ढोल व धुमाल नजर आए। गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ व भगवान गणेश की जयकारा लगाते रहे।
Dj ban in cg
यह भी पढ़ें

डीजे का साउंड बढ़ाने पर हो गया विवादस दो पर हुईं कार्रवाई, पुरुर में संचालक का वाहन समेत साउंड सिस्टम जब्त

पारंपरिक छत्तीसगढ़ी परिधान में निकली महिलाएं

जिला मुख्यालय की पुलिस कॉलोनी में यहां पुलिस परिवारों ने मिलकर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की थी। मंगलवार को इस कॉलोनी की महिलाओं व बच्चों ने पारंपरिक छत्तीसगढ़ी परिधान व पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ भक्ति गीतों पर झूमते नाचते भगवान गणेश की प्रतिमाओं को गंगा सागर तालाब में विसर्जित किया। शहर में सुबह से शाम तक भगवान प्रतिमा का विसर्जन का दौर चलता रहा।
DJ Ban in cg
यह भी पढ़ें

नगरीय निकाय चुनाव नजदीक देख पार्षद व अध्यक्ष को होने लगी विकास कार्यों की चिंता

बच्चों ने प्लास्टिक डिब्बे और थाली बजाकर किया विसर्जन

जिले के ग्राम बघमरा में गणेश उत्सव समिति ने डीजे पर प्रतिबंध ( DJ Ban in cg ) को देखते हुए छोटे-छोटे बच्चों ने प्लास्टिक डिब्बे, थाली व बेंजो को बजाते हुए गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया।

शहर में जगह-जगह हुआ भंडारा

DJ Ban in cg: जिन गणेश उत्सव समितियों ने मंगलवार को हवन पूजन किया। उन समितियों ने हवन पूजन के बाद भंडारा महाप्रसादी का वितरण किया गया। प्रसाद ग्रहण करने सैकड़ों भक्त पहुंचे।

गणेश पंडालों में हवन-पूजन के साथ हुआ भंडारा

बालोद जिला मुख्यालय में भगवान गणेश के पंडालों में हवन पूजन के साथ भंडारा का भी आयोजन किया गया। नगर के नए बस स्टैंड में भी सिद्धि विनायक गणेश उत्सव समिति ने भंडारा का आयोजन किया गया।
DJ Ban in cg

तालाबों में तैनात गोताखोंरों की टीम

गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन गंगा सागर तालाब में हो रहा है। ऐसे में प्रशासन ने गोताखोरों की टीम तैनात की है। तालाबों में गणेश विसर्जन से पूर्व सावधानीपूर्वक गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने की अपील भी की जा रही है।

Hindi News/ Balod / DJ Ban in CG: थाली, तेल टीपा, प्लास्टिक के डिब्बे व गैलन बजाकर किया प्रतिमा का विसर्जन

ट्रेंडिंग वीडियो