scriptनैनी सेंट्रल जेल बड़े अपराधियों के लिए ऐशगाह, जुगाड़ से आसानी से उपलब्ध होता है मोबाइल फोन | Lack of Security in Naini central Jail alllahabad news | Patrika News
प्रयागराज

नैनी सेंट्रल जेल बड़े अपराधियों के लिए ऐशगाह, जुगाड़ से आसानी से उपलब्ध होता है मोबाइल फोन

नैनी जेल में कई खूंखार अपराधियों की फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

प्रयागराजJul 10, 2018 / 06:28 pm

Akhilesh Tripathi

Naini central Jail

नैनी सेंट्रल जेल

इलाहाबाद. बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद जेलों के अंदर सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। इलाहाबाद का नैनी सेंट्रल जेल बड़े क्रिमिनल्स और पुराने कैदियों के लिए ऐशगाह बनी हुई है। जेल में एंड्राइड मोबाइल से लेकर हर सामान आसानी से उपलब्ध हो जाता है, इसके लिए बस थोड़ी सेटिंग और पक्के कैदियों से जुगाड़ होना चाहिए।
नैनी जेल में कई खूंखार अपराधियों की फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। कई बार मारपीट की घटना सामने आई हैं। इन सबके बावजूद जेल प्रशासन जस का तस बना हुआ है। जेल में रसूखदार क़ैदियों का सिक्का चलता है और उसके सामने हर बार जेल प्रशासन बौना साबित होता है।
यह भी पढ़ेंं:

इलाहाबाद का नाम बदलेगी यूपी सरकार, कुंभ से पहले यह होगा नया नाम

जानकारी के मुताबिक नैनी सेंट्रल जेल में हर सुख सुविधाओं के लिए अलग-अलग रेट फिक्स है, लेकिन सामने कोई बोलने को तैयार नहीं है। खूंखार कैदियों ने तो जेल से ही अफसरों को कई बार हत्या की धमकी तक दी है। जेल से जुड़े सूत्रों की माने तो जेल प्रशासन की मिलीभगत से यहां बड़ा खेल चल रहा है।
शासन के अलर्ट के बाद भी जेल में छापेमारी नहीं की जा रही है। जैमर लगने के बावजूद भी फोन पर बात करने की घटनाएं सामने आई है। शासन के आदेश के बाद भी जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा, ऐसे में जेल में बड़ी वारदात हो सकती है।
बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद प्रदेश के सभी जेलों में हाई अलर्ट है।बता दें कि बीते दिनों जेल में बंद मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर हमले का आरोपी राजेश पायलट पर जेल में हमला हुआ था। हमले का आरोप जेल में बंद बाहुबली करवरिया बंधुओं पर लगा था। इस मामले को लेकर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई ।
BY- PRASOON PANDEY

Hindi News/ Prayagraj / नैनी सेंट्रल जेल बड़े अपराधियों के लिए ऐशगाह, जुगाड़ से आसानी से उपलब्ध होता है मोबाइल फोन

ट्रेंडिंग वीडियो