scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, आखिरी डेट से पहले ऐसे करें आवेदन | allahabad high court bharti 2024 how to apply AHC recruitment 2024 | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, आखिरी डेट से पहले ऐसे करें आवेदन

Allahabad High Court Bharti 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए बंपर भर्ती निकली है। इनमें स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, ड्राइवर और ट्यूबवेल ऑपरेटर जैसे पद शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं पूरी डीटेल।

प्रयागराजOct 03, 2024 / 12:51 pm

Prateek Pandey

allahabad high court

इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती

Allahabad High Court Bharti 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू होकर और 24 अक्टूबर तक चलेगी। इन पदों के लिए सेलेक्शन लिखित परीक्षा के साथ अन्य प्रक्रियाओं के माध्यम से किया जाना है।

किन पदों पर हैं वैकेन्सी

उत्तर प्रदेश के जिला न्यायालयों में यूपी सिविल कोर्ट स्टाफ सेंट्रलाइज्ड भर्ती 2024-25 के अंतर्गत ग्रुप सी और डी के कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। उम्मीदवार हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में कुल 3306 पद भरे जाएंगे जिनमें स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 के 583, जूनियर असिस्टेंट के 1054, ड्राइवर के 30 और ट्यूबवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रीशियन/स्वीपर के 1639 पद शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

साईं पर संग्राम! बड़ा गणेश मंदिर से प्रतिमा हटाने के बाद बढ़ा विवाद, पुलिसिया एक्शन तेज

आवेदन की योग्यता क्या होगी

स्टेनोग्राफर पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ स्टेनोग्राफी में डिप्लोमा अनिवार्य है।
जूनियर असिस्टेंट के लिए 12वीं पास के साथ CCC सर्टिफिकेट होना चाहिए।
ड्राइवर और ट्यूबवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रीशियन पदों के लिए 10वीं पास होना आवश्यक है।
स्वीपर पद के लिए कक्षा 6 पास होना अनिवार्य है।
सभी पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिसकी गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी।
यह भी पढ़ें

यूपी में 20 नए अफसरों को मिली तैनाती, जानिए किसे कहां मिली पोस्टिंग?

सामान्य और ओबीसी श्रेणी के लिए स्टेनोग्राफर पदों के लिए 950 रुपए आवेदन शुल्क है जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए 750 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है। यह अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग है। इसमें चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा जो कि ओएमआर शीट पर होगी। इसके बाद हिंदी/अंग्रेजी कंप्यूटर टाइप टेस्ट, हिंदी/अंग्रेजी स्टेनोग्राफी टेस्ट और तकनीकी ड्राइविंग टेस्ट कराया जाएगा।

Hindi News / Prayagraj / इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्ती, आखिरी डेट से पहले ऐसे करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो