scriptYogi Adityanath: भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया ये बड़ा अंतर | UP CM Yogi Adityanath difference between India and Pakistan | Patrika News
राजनीति

Yogi Adityanath: भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया ये बड़ा अंतर

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि पूरी दुनिया आज दोनों देशों के बीच के अंतर को देख सकती है।
 

Jun 21, 2023 / 11:04 am

Rajendra Banjara

ladcs system starts in UP

योगी सरकार ने यूपी में एलएडीसीएस प्रणाली लागू की है।

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि पूरी दुनिया आज दोनों देशों के बीच के अंतर को देख सकती है। उन्होंने कहा कि भारत जहां 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा है, वहीं पाकिस्तानियों की जनता दो वक्त की रोटी के लिए तरस रही है। गोरखपुर के महंत दिग्विजयनाथ पार्क में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘भारत के आजाद होने से एक दिन पहले पाकिस्तान बना था, लेकिन आज पूरी दुनिया भारत और पाकिस्तान के बीच फर्क देख रही है।’ भारत की अर्थव्यवस्था अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। आधुनिक भारत में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता है, जबकि पाकिस्तान में एक किलो आटे को लेकर लड़ाई हो रही है।

 

भारत में सुख समृद्धि

पाकिस्तान के विपरीत, जहां लोग परेशान हैं, भारत सुखी और समृद्ध है। दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहा हूं। “मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल के समापन पर, उन्होंने गोरखपुर में 2,604 करोड़ रुपये से अधिक की 727 विकास परियोजनाओं के लिए उद्घाटन या आधारशिला रखी। उन्होंने घोषित किया कि रामराज्य की पहली आवश्यकता सेवा है।

yogi_adityanath.jpg


हमें अपने इतिहास पर गर्व

हमारा धर्म, संप्रदाय, भाषाई क्षेत्र या पूजा पद्धति कोई भी हो, हम सभी को समान महसूस करना चाहिए। एक भारत, श्रेष्ठ भारत हमारे काम का फोकस होना चाहिए। उन्होंने दावा किया, हमें अपने इतिहास पर गर्व होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशासन ने देश को एक नई दृष्टि दी है।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फेक न्यूज के स्रोतों का पता लगाने का दिया आदेश

 

Hindi News / Political / Yogi Adityanath: भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया ये बड़ा अंतर

ट्रेंडिंग वीडियो