scriptपार्टी जिताऊ उम्मीदवार को देगी टिकट | The party will give ticket to the winning candidate | Patrika News
राजनीति

पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को देगी टिकट

जिला प्रभारी मंत्री संतोष लाड ने कहा कि शिग्गावी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का चयन पार्टी पर निर्भर है। पार्टी इस पर सर्वे भी कराएगी। जिताऊ उम्मीदवार की पहचान कर टिकट दिया जाएगा।

हुबलीJun 30, 2024 / 09:10 pm

Zakir Pattankudi

पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को देगी टिकट

धारवाड़ जिले के प्रभारी मंत्री संतोष लाड।

शिग्गवी उपचुनाव पर बोले मंत्री संतोष लाड

हुब्बल्ली. जिला प्रभारी मंत्री संतोष लाड ने कहा कि शिग्गावी उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का चयन पार्टी पर निर्भर है। पार्टी इस पर सर्वे भी कराएगी। जिताऊ उम्मीदवार की पहचान कर टिकट दिया जाएगा।
शहर में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में लाड ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस प्रदेश कार्याध्यक्ष ईश्वर खंड्रे ने इस संबंध में एक बैठक बुलाई थी। बैठक के लिए नहीं जा सका। टिकट के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करेंगे। इनमें से जिताऊ उम्मीदवार कौन होगा, यह पार्टी तय करेगी। इस पर और एक सप्ताह में कमेटी की बैठक होगी। बैठक में चर्चा कर सूची आलाकमान को भेजी जाएगी।
उन्होंने कहा कि वे मठ प्रमुख के सीएम बदलने के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे। इस पर मुख्यमंत्री पहले ही प्रतिक्रिया दे चुके हैं। मुख्यमंत्री का पद विधायकों की राय प्राप्त कर और पार्टी आलाकमान के फैसले पर चुना जाता है। इस प्रकार का बयान क्यों दिया है इस बारे में मठ प्रमुख से ही पूछना बेहतर हैं।

शिवाचार्य स्वामी ने अपनी राय व्यक्त की है

धारवाड़ जिले के प्रभारी मंत्री संतोष लाड ने कहा कि लिंगायत स्वामी का भी लिंगायतों को मुख्यमंत्री मिलने का बयान उनका निजी मामला है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को मुख्यमंत्री बनाने का ओक्कलिगा स्वामी का आग्रह हो या लिंगायतों को मुख्यमंत्री पद मिलने के उस समुदाय के गुरुओं का आग्रह हो, यह सब उनका निजी मामला है परन्तु सरकार के भीतर ऐसी कोई उलझन नहीं है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या पहले ही इस पर जवाब दे चुके हैं। किसी प्रकार का कोई भ्रम नहीं है। लिंगायत स्वामी ने भी कहा कि उनके समुदाय का विधायक मुख्यमंत्री बने, यह उनकी निजी राय है। इसमें हम क्या कह सकते हैं? स्वामी ने अपनी राय दी है। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था है, हर कोई अपनी राय दे सकता है। इस पर फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।

सरकार में कोई भ्रम नहीं

इसी दौरान उन्होंने विपक्षी नेताओं और मीडिया में सरकार के भीतर भ्रम की कुछ रिपोर्टों पर आपत्ति जताई। चन्नरायपटन उपचुनाव के बारे में लाड ने कहा कि आलाकमान तय करेगा कि चन्नपटन विधानसभा चुनाव में किसे लडऩा चाहिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा के पास बात करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। एक विपक्षी दल के तौर पर सकारात्मक विरोध एवं आलोचना करनी चाहिए परन्तु सुबह होते ही कोई न कोई विरोध प्रदर्शन कर आती है लोगों को परेशान करने का काम किया जा रहा है। क्या उनके कार्यकाल में कीमत नहीं बढ़ी? केंद्र में जादुई आदमी नरेंद्र मोदी के आने के बाद पूरा देश जानता है कि कर्ज कितना बढ़ गया है। सत्ता खोने के बाद मीडिया के सामने बोलना ही उनका एकमात्र काम रह गया है।
लाड ने कहा कि केंद्र सरकार से अनुदान ठीक से नहीं मिला है, यह बात केंद्र के संज्ञान में लाई गई है। धारवाड़ जिले में विकास कार्यों को लेकर प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित की गई। हम हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम के महापौर और उपमहापौर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। इस बारे में पहले ही चर्चा हो चुकी है परन्तु हमारे पास कोई तार्किक संख्या नहीं है। विपक्षी दल की नेता सुवर्णा कल्लकुंटला के मुताबिक नगर निगम चुनाव मैदान में उम्मीदलार उतरे हैं।

Hindi News/ Political / पार्टी जिताऊ उम्मीदवार को देगी टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो