scriptसब देख रहे हैं लोग | people see everything | Patrika News
बैंगलोर

सब देख रहे हैं लोग

महिलाओं का यौन शोषण करने का भी आरोप

बैंगलोरDec 23, 2018 / 08:50 pm

Ram Naresh Gautam

amit shah

सब देख रहे हैं लोग

दलित जी रहे गुलामों की जिंदगी, सरकार मंत्रिमंडल विस्तार में व्यस्त

बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंत्रिमंडल विस्तार पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य में दलित और आदिवासी समुदाय के लोगों को गुलाम बनाया जा रहा है लेकिन राज्य की कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार ‘मंत्रिमंडल विस्तार में व्यस्त है’।

उन्होंने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देकर ट्वीट करते हुए कहा, यह काफी आश्चर्यजनक है कि दलित और आदिवासी समुदाय के लोगों को गुलाम बनाकर उन्हें बेहद अमानवीय स्थिति में कष्ट झेलना पड़ा है लेकिन कांग्रेस-जद-एस सरकार मंत्रिमंडल के विस्तार में मसरूफ है। लोग सब देख रहे हैं। वे अपने कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि यातनाएं झेल रहे लोगों की मदद करें। शाह ने अपने ट्वीट में हासन की एक घटना का जिक्र किया है जिसमें दलित और आदिवासी समुदाय के 52 लोगों को कथित तौर पर गुलाम बनाकर उनसे न सिर्फ अमानवीय तरीके काम कराया जा रहा था बल्कि महिलाओं का यौन शोषण करने का भी आरोप है।

पुलिस ने इसी सप्ताह यातनाएं झेल रहे 52 लोगों को मुक्त कराया था जिसमें 16 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल थे। सभी लोग दलित और आदिवासी समुदाय के बताए जा रहे हैं। इन लोगों को किसी प्रकार की मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता था और दिन में 19 घंटों तक काम कराया जाता है। विरोध करने पर घोड़े की चाबुक से पीटने का भी आरोप है जबकि महिलाओं का यौन उत्पीडऩ किया जाता था। हाल ही में एक आदमी किसी प्रकार से वहां से भागने में सफल रहा और बाद में उसने पुलिस को पूरी घटना बताई। पुलिस ने छापेमारी कर 52 लोगों को बंधन से मुक्त कराया और आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए।

Hindi News / Bangalore / सब देख रहे हैं लोग

ट्रेंडिंग वीडियो