scriptबांध परियोजनाओं से विस्थापित किसानों ने खोला मोर्चा | Patrika News
समाचार

बांध परियोजनाओं से विस्थापित किसानों ने खोला मोर्चा

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कागोडु थिमप्पा ने तुरही बजाकर विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की।

बैंगलोरOct 22, 2024 / 06:56 pm

Nikhil Kumar

सागर तालुक में बांध परियोजनाओं से विस्थापित किसानों ने सोमवार को भूमि अनुदान की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू किया। सैकड़ों किसान सडक़ों पर मार्च में शामिल हुए और फिर सहायक आयुक्त कार्यालय के सामने एकत्र हुए। उन्होंने दिन-रात अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन करने का संकल्प लिया।
पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कागोडु थिमप्पा ने तुरही बजाकर विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की। पूर्व मंत्री हरताल हलप्पा, सिगंदुर मंदिर के ट्रस्टी धर्मप्पा, भाजपा जिला अध्यक्ष टी.डी. मेघराज, मलेनाडु रायथा होराटा समिति के अध्यक्ष टी. श्रीनिवास और रायथा संघ के नेता शिवानंद सहित अन्य ने मार्च का नेतृत्व किया।प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शिवमोगा जिले में लिंगनमक्की, चकरे, सवेहक्लू, तुंगा और भद्रा बांधों के निर्माण के दौरान सैकड़ों परिवार विस्थापित हुए। उनमें से कई को दशकों के संघर्ष के बाद भी खेती के लिए वैकल्पिक जमीन नहीं मिली।
जिन लोगों को जमीन आवंटित की गई थी, उन्हें खेती करने के बावजूद, उस जमीन पर अधिकार नहीं मिला। कई मामलों में विस्थापित लोगों द्वारा खेती की जा रही जमीन को वन भूमि बताया गया है। उन्होंने मांग की कि सरकार इस मुद्दे को सुलझाए और सुनिश्चित करे कि किसानों को हक की जमीन मिले।

Hindi News / News Bulletin / बांध परियोजनाओं से विस्थापित किसानों ने खोला मोर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो