scriptBihar: Tejashwi Yadav ने भारतीय राजनीति में बनाया नया रिकॉर्ड, पिता लालू भी रह गए पीछे | Bihar: Tejashwi Yadav Makes history in Indian politics with 19 rallies in 24 hours | Patrika News
राजनीति

Bihar: Tejashwi Yadav ने भारतीय राजनीति में बनाया नया रिकॉर्ड, पिता लालू भी रह गए पीछे

भारतीय राजनीति के इतिहास में पहली बार बना नया रिकॉर्ड
राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक दिन में 19 रैलियां की

Nov 01, 2020 / 06:12 pm

Mohit sharma

ll.jpg

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति ( Indian politics ) के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के नेता तेजस्वी यादव ( RJD Leader Tejashwi Yadav ) ने शनिवार को एक दिन में 19 रैलियां कर चुनावी समर में बिहार का रिकॉर्ड बनाया।

3 नवंबर को दूसरे चरण के मतदान

दरअसल, 31 वर्षीय नेता यादव ने अपने ही पिता लालू प्रसाद ( Lalu Yadav ) का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिनको एक दिन में 16 रैलियां करने का श्रेय जाता है। इस बीच RJD के एकमात्र “स्टार प्रचारक” तेजस्वी ने ट्वीट किया कि वह अपना काम केवल लोगों के समर्थन, प्यार और सहयोग के साथ ही पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “बदलाव के लिए युवाओं के भीतर मजबूत उत्साह इस बात का गवाह है कि यह नौकरशाही सरकार खत्म होने जा रही है और लोगों की सरकार बिहार में आ रही है,” तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने बिहार के विभिन्न जिलों में सभी रैलियों को संबोधित किया, जो 3 नवंबर को दूसरे चरण के मतदान के लिए निर्धारित हैं।

West Bengal में ताजा हालातों के लेकर राज्यपाल चिंतित, कहा-संविधान से दूर हो रहा शासन

नडीए नेताओं के लिए चिंता का विषय

इस बीच, शिवसेना नेता संजय राउत ( Shiv Sena leader Sanjay Raut ) ने कहा कि अगर तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) बिहार के मुख्यमंत्री ( Bihar CM ) बन जाते हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा क्योंकि उन्होंने खुद को एनडीए नेताओं के मजबूत प्रतिद्वंदी के रूप में साबित कर दिया है। ठाकरे ने कहा कि जूनियर यादव के प्रति लोगों के भीड़ का आकर्षण राज्य में एनडीए नेताओं के लिए चिंता का विषय है। वहीं, तेजस्वी यादव की रैलियों में उमड़ रही भीड़ से चिंतित एनडीए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को चुनाव प्रचार में उतारा है। इस क्रम में बिहार में रैलियों को संबोधित करने उतरे पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान रविवार को विपक्षी पार्टियों पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘जंगलराज’ वालों ने अगर बिहार की चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना नहीं पिछड़ा होता। उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि जंगलराज के युवराज से अलर्ट रहना है।

Jyotiraditya Scindia का कमलनाथ पर निशाना, बोले- मैं जनता का सेवक, सेवा करूंगा

सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Hindi News / Political / Bihar: Tejashwi Yadav ने भारतीय राजनीति में बनाया नया रिकॉर्ड, पिता लालू भी रह गए पीछे

ट्रेंडिंग वीडियो