scriptपन्ना टाइगर रिजर्व से आई खुशखबरी…बाघिन पी-141 ने जन्मे चार शावक | Good news from Panna Tiger Reserve Tigress P-141 gives birth to four cubs | Patrika News
पन्ना

पन्ना टाइगर रिजर्व से आई खुशखबरी…बाघिन पी-141 ने जन्मे चार शावक

Panna Tiger Reserve : मध्यप्रदेश में जंगल सफारी का मजा लेने वाले पर्यटकों की खुशी दो गुना बढ़ गई है। दरअसल मानसून सीजन के तीन माह बाद पर्यटकों के लिए खुले पन्ना टाइगर रिजर्व से खुशखबरी आई है। बाघिन पी-141 ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया है। बीते दिन बाघिन और उसके चार शावक पहली बार चहलकदमी करते हुए दिखे।

पन्नाOct 08, 2024 / 01:49 pm

Avantika Pandey

Panna National Park
Panna Tiger Reserve : मानसून सीजन के तीन माह बाद पर्यटकों के लिए खुले पन्ना टाइगर रिजर्व से खुशखबरी आई है। बाघिन पी-141 ने चार नन्हें शावकों को जन्म दिया है। चारों शावक तीन से चार माह के हैं। रविवार को पीपरटोला के मंगराडबरी में बाघिन और उसके चार शावक पहली बार चहलकदमी करते हुए दिखे। इस अद्भुत क्षण को लखनऊ के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर रामप्रकाश वर्मा ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।
पन्ना टाइगर रिजर्व की क्षेत्र संचालक अंजना शुचिता तिर्की ने बताया कि बाघिन पी 141 ने अपने चौथे लिटर में चार शावकों को जन्म दिया है। चारों शावक स्वस्थ हैं। शावकों में कितने नर और मादा हैं, अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है।
ये भी पढ़ें – National Park : अक्टूबर आते ही खुल गए एमपी के ये नेशनल पार्क, पर्यटक ले रहे हैं सैर का मजा

पन्ना नेशनल पार्क (Panna National Park)

बता दें कि मध्यप्रदेश के पन्ना नेशनल पार्क में हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक आते है। इनमे विदेशी पर्यटकों की संख्या भी काफी ज्यादा होती है। लगभग 70 बाघों से सजे इस पार्क में आपको चिंकार, चौसिंघा हिरन, सांभर, घड़ियाल, मगरमच्छ, जंगली बिल्ली भी देखने को मिलेगा। साथ ही 200 से अधिक पक्षियों की प्रजातियां भी इस नेशनल पार्क में है। फैमिली या फिर दोस्तों के साथ ये घूमने के लिए के बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट है।

Hindi News / Panna / पन्ना टाइगर रिजर्व से आई खुशखबरी…बाघिन पी-141 ने जन्मे चार शावक

ट्रेंडिंग वीडियो