scriptआदमखोर भालू ने किया दंपती का शिकार, 5 घंटे तक शवों को नोचकर खाता रहा रहा पर नहीं आई रेस्क्यू टीम | bear hunted couple kept eating bodies for 5 hours | Patrika News
पन्ना

आदमखोर भालू ने किया दंपती का शिकार, 5 घंटे तक शवों को नोचकर खाता रहा रहा पर नहीं आई रेस्क्यू टीम

-आदमखोर भालू ने किया दंपती का शिकार-5 घंटे तक शवों को नोचता रहा भालू-पन्ना में दंपती को जिंदा खाने वाला भालू पकड़ाया-पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम ने किया भालू का रेस्क्यू-रेस्क्यू के बाद प्रशासन ने मृतकों के शव बरामद किए-दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा

पन्नाJun 05, 2022 / 04:09 pm

Faiz

News

आदमखोर भालू ने किया दंपती का शिकार, 5 घंटे तक शवों को नोचकर खाता रहा रहा पर नहीं आई रेस्क्यू टीम

पन्ना. मध्य प्रदेश के पन्ना में शहर से सटे खेरमाई के पास रविवार की सुबह एक आदमखोर भालू द्वारा एक दंपति को जिंदा खाने से इलाके में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि, आदमखोर भालू दंपत्ति को हमला करके मारने के बाद करीब 5 घंटे तक उनके मृत शरीरों पर चहल कदमी करते हुए शवों को नोच-नोचकर खाता रहा। सूचना देने के करीब पांच घंटे बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने भालू को रेस्क्यू कर पकड़ा इसके बाद दोनों शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं।


वन अमले पर आरोप है कि, वो सूचने मिलने के साढ़े चार घंटे बाद तक घटना स्थल पर नहीं पहुंच सके थे। ग्रामीणों का कहना है कि, अगर वन विभाग की टीम हमले की खबर लगते ही तुरंत घटना स्थल पर पहुंच जाती तो भालू द्वारा दंपत्ति को मारने के बाद इतनी बुरी तरह नोच-नोचकर खाने में सफल नहीं होता। वन अमले के प्रति लोगों में खासा नाराजगी देखने को मिली। हालांकि, मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने कुछ देर की मशक्कत के बाद भालू को बेहोश कर पकड़ लिया। जब भालू को बेहोश कर पकड़ा गया। इसके बाद घटना में जान गवाने वाले मुकेश राय और उनकी पत्नी गुड़िया के आधे आध् शव ही बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजे जा सके।

 

यह भी पढ़ें- भारत से पहुंची अमेरिका के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों ने यहां से पकड़ा आरोपी


मृतकों के आश्रितों को आर्थिक मदद का ऐलान

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8becl8

मामले को लेकर उत्तरवन मंडल के डीएफओ गौरव शर्मा का कहना है कि, शासन के नियमानुसार 4-4 लाख मृतकों के आश्रितों को आर्थिक मदद दी जाएगी और इस भालू को चिड़ियाघर भेजा जाएगा। वहीं, नाराज परिजन ने कुछ देर तक हंगामा किया। इसके बाद गरीब परिवार को आर्थिक मदद के साथ नौकरी की मांग की है। परिजन का कहना है कि, यदि नौकरी दी जाती है तो मृतकों का परिवार और उनके आश्रितों का भरण-पोषण हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें- पूर्व मंत्री का हमला, बोले- जनता को धर्म का ‘क्लोरोफॉर्म’ सुंघा रही भाजपा, इस मुद्दे पर बात नहीं करती

 

जिले में ये पहला मामला

बताया जा रहा है कि, जिले में ये पहला मामला है जब शहर से सटे इलाके में भालू ने दो लोगों की हत्या के बाद उन्हें खा लिया है। बताया जा रहा है कि, दंपत्ति को मारने के बाद भालू उनके शरीर को करीब 5 घंटे तक नोच नोकर खाता रहा। इस मामले पर स्थानीय लोगों में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है।

Hindi News/ Panna / आदमखोर भालू ने किया दंपती का शिकार, 5 घंटे तक शवों को नोचकर खाता रहा रहा पर नहीं आई रेस्क्यू टीम

ट्रेंडिंग वीडियो