scriptमिट्टी में मिल रहा पंजाब से आया गेहूं! | Wheat is being found in the soil at the railway yard of Pali | Patrika News
पाली

मिट्टी में मिल रहा पंजाब से आया गेहूं!

पत्रिका पड़ताल :

पालीAug 07, 2021 / 09:58 am

Suresh Hemnani

मिट्टी में मिल रहा पंजाब से आया गेहूं!

मिट्टी में मिल रहा पंजाब से आया गेहूं!

-सुरेश हेमनानी
पाली। केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र लोगों को गेहूं वितरित किया जाता है। इसी के चलते शुक्रवार को पंजाब के चंडीगढ़ से 21 बोगियों में 26 हजार 151 गेहूं की बोरियां भरकर पाली के रेलवे यार्ड पर मालगाड़ी पहुंची। यहां से बोरियों को बोगियों से खालीकर ट्रकों में भरा गया। इस दौरान कई बोरियों से गेहूं मिट्टी में मिलता रहा। ट्रेक पर बिखरा रहा। यार्ड कच्चा होने के कारण यहां अक्सर गेहूं की बर्बादी होती है। गेहूं में मिट्टी मिलती है। यही मिट्टी निवाले तक पहुंचती है। रेलवे की यह लापरवाही आमजन पर भारी पड़ रही है।
एफसीआई ने रेलवे को कई बार लिखा
यार्ड को पक्का करने के लिए एफसीआई के अधिकारियों ने कई बार रेलवे के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखे। बावजूद इसके यार्ड पूरी तरह से कच्चा है। जिससे एफसीआई को भारी नुकसान हो रहा है।
यार्ड में जानवर पहुंचाते हैं नुकसान
रेलवे यार्ड पर की चार दीवारी नहीं होने के कारण यार्ड के अंदर जानवर प्रवेश करते हैं। कई बार यार्ड पर गेहूं की बोरियां फाडकऱ गेहूं खा जाते हैं। एफसीआई की ओर से गार्ड लगे हुए हैं, बावजूद इसके जानवर अन्य जगहों से प्रवेश कर जाते हैं।

Hindi News / Pali / मिट्टी में मिल रहा पंजाब से आया गेहूं!

ट्रेंडिंग वीडियो