scriptVIDEO : अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने लिया प्रसंज्ञान, गोवंश के शॉक पिट में गिरने की घटना की रिपोर्ट मांगी | prabhari mantri took cognizance of cow falling into the shock pit in p | Patrika News
पाली

VIDEO : अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने लिया प्रसंज्ञान, गोवंश के शॉक पिट में गिरने की घटना की रिपोर्ट मांगी

-पाली शहर के नया गांव क्षेत्र की घटना

पालीJul 08, 2021 / 07:58 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने लिया प्रसंज्ञान, गोवंश के शॉक पिट में गिरने की घटना की रिपोर्ट मांगी

VIDEO : अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने लिया प्रसंज्ञान, गोवंश के शॉक पिट में गिरने की घटना की रिपोर्ट मांगी

पाली। अल्पसंख्यक मामलात वक्फ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने पाली शहर में शॉक पिट में गोवंश के गिरने की घटना पर संज्ञान लिया है। जिले के प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने इस संबंध में जिला कलक्टर अंश दीप से तथ्यात्मक रिपोर्ट मंगवाई। जिला कलक्टर ने प्रभारी मंत्री को रिपोर्ट भिजवाई है।
शहर के नया गांव इलाके में मंगलवार दोपहर एक पुराने शॉक पिट गड्ढे में एक गोवंश गिर गया था। जिले के प्रभारी मंत्री ने इस घटना पर संज्ञान लिया तथा जिला प्रशासन से तथ्यात्मक रिपोर्ट मंगवाई। जिला कलक्टर से राजस्थान शहरी सेक्टर विकास परियोजना के अधीक्षण अभियंता की ओर से भिजवाई गई तथ्यात्मक रिपोर्ट बुधवार को प्रभारी मंत्री को भेज दी गई। प्रभारी मंत्री द्वारा शहर में आवारा घूम रहे गौवंश को पकडकऱ गौशालाओं में इंतजाम करने ओर राजस्थान शहरी सेक्टर विकास परियोजनाओं में सभी सुरक्षा मानकों का कडाई से पालन सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश दिए है।
अधीक्षण अभियंता की रिपोर्ट : कार्य प्रगतिपर
अधीक्षण अभियंता की रिपोर्ट के अनुसार पाली शहर में स्थित पठान कॉलोनी, नया गांव क्षेत्र में सीवरेज लाइन का कार्य लगभग 150 मीटर लम्बाई को छोडकऱ पूर्ण कर दिया गया था। पूर्व में सडक़ के नीचे लगातार शॉक पिट होने के कारण लगभग 150 मीटर लम्बाई में सीवरेज लाइन डालने का कार्य संभव नहीं हो पाया था। वर्तमान में मुख्य सीवरेज का कार्य पूर्ण होने पर उक्त 150 मीटर लम्बाई में बकाया सीवरेज लाइन डालने का कार्य प्रगतिरत हैं।
कार्य के दौरान रीमिंग करते समय एक पुराना शॉक पिट जो कि सडक़ के नीचे सूखे पत्थर की चुनाई से बनाया जाता है, अचानक से ध्वस्त हो गया। सडक़ पर खड़ा मवेशी उसमें गिर गया। श्रमिकों ने स्थानीय निवासियों की सहायता से तुरन्त बाहर निकाल दिया था।

Hindi News / Pali / VIDEO : अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने लिया प्रसंज्ञान, गोवंश के शॉक पिट में गिरने की घटना की रिपोर्ट मांगी

ट्रेंडिंग वीडियो