scriptखूंखार डकैत ‘ठोकिया’ पर बनेगी वेब सीरीज, भौकाल से थरथर कांपते थे लोग, जानें इस सीरीज में कौन होगा हीरो | Irfan Khan son Babil Khan will be hero in dreaded dacoit thokia Web | Patrika News
OTT

खूंखार डकैत ‘ठोकिया’ पर बनेगी वेब सीरीज, भौकाल से थरथर कांपते थे लोग, जानें इस सीरीज में कौन होगा हीरो

Upcoming Web Series: खूंखार गैंगस्टर ठोकिया पर वेब सीरीज आने जा रही है जिसका निर्माण इरशाद खान कर रहे हैं. इरशाद खान ने हाल ही में बताया कि इस सीरीज पर काम कबसे शुरू होगा और इसकी कास्ट क्या होगी।

Aug 07, 2023 / 10:55 am

Adarsh Shivam

Irfan Khan son Babil Khan will be hero in dreaded dacoit thokia Web series Irshad khan told

खूंखार गैंगस्टर ठोकिया की कहानी

Upcoming Web Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लोग वेब सीरीज, डॉक्यूमेंटरी एवं जो भी कंटेंट वे देखते हैं वह सब ओरीजिनल होते हैं। ऐसी ही एक ओरीजिनल चंबल का डाकू ठोकिया की कहानी पर वेब सीरीज बनेगी। इस बात का खुलासा सीरीज के प्रोड्यूसर इरशाद खान ने कर दिया है। उन्होंने बताया कि सीरीज की शूटिंग कब से शुरू होगी और इसे कहां-कहां शूट किया जाएगा।
जानिए प्रोड्यूसर किसे सुना रहे हैं कहानी
इरशाद खान ने इस वेब सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा, “अंबिका पटेल को ठोकिया नाम तब मिला जब उन्होंने स्पेशल टास्क फोर्स के जवानों पर वार किया। साल 2008 में उसका एंकाउंटर कर दिया गया। मैं ये कहानी बाबिल खान को सुना रहा हूं ताकि वे इस रोल के बारे में अच्छी समझ ले लें।
इरशाद खान ने आगे कहा, “ठीक उसी तरह जैसे उनके पिता और मेरे अच्छे दोस्त इरफान खान ने पान सिंह तोमर में किया था। मैंने इसकी कहानी लॉकडाउन के समय लिखी थी। इस वेब सीरीज की शूटिंग बांदा, लखनऊ और चित्रकूट जैसे इलाकों में करेंगे।”
कादर खान संग भी किया काम
उन्होंने कहा, “जब सरकार की तरफ से सब्सडी मिलती है तो इससे बड़ी राहत मिलती है।” प्रोड्यूसर इरशाद खान ने अपने करियर के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया, “उनके पिता करीब तीन दशक पहले उनके साथ मुंबई आ गए थे। उनकी परवरिश यहीं पर हुई। कादर खान और उनके साथ के लोगों के संपर्क में आने के बाद इरशाद थियेटर से जुड़ गए थे।
प्रोड्यूसर ने आगे कहा, “करियर की शुरुआत में उन्हें बिल्कुल भी सफलता नहीं मिली। लेकिन 3 दशक की कड़ी मशक्कत के बाद अब वे पीछे मुड़कर अपने करियर की ओर देखते हैं तो उन्हें खुशी मिलती है।” लेकिन क्या आप जानते हैं प्रोड्यूसर इरशाद खान जिस चंबल के डाकू ठोकिया पर वेब सीरीज बना रहे हैं उसकी कहानी क्या थी? आइए जानते हैं।
कौन है ठोकिया?
यह एक मेधावी छात्र के डाकू बनने और फिर एसटीएफ जवानों की हत्या कर वॉटेड बनने की कहानी फिल्मी है। 7 अप्रैल 1972 को चित्रकूट जिले के लोखरिया पुरवा गांव में अंबिका पटेल नाम के लड़के का जन्म हुआ था। अंबिका पटेल पढ़ने में काफी तेज था।
1992 में ग्रैजुएशन के बाद वह डॉक्टर बनने की तैयारी करने लगा। पटेल का सपना डॉक्टर बनने का था, लेकिन उसकी किस्मत कुछ और ही था। बिन ब्याही बहन प्रेग्नेंट हो गई। भाई को बहन ने रेप की कहानी सुनाई। घरवालों को बदनामी से बचाने के लिए वह इस घटना को छुपा रही थी।
हालात ने बेरहम और कुख्यात डकैत बना दिया
इसके बाद क्या ही था, हालात ने डॉक्टर बनने की जगह अंबिका पटेल को उत्तर भारत का बेरहम और कुख्यात डकैत बना दिया। और लोग अंबिका पटेल को ठोकिया के नाम से जानने लगे। ठोकिया तीन राज्यों में चर्चित हो चुका था। उसके खिलाफ लगातार लूट, हत्या और अपहरण के मामले दर्ज हो रहे थे। मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी तक उसकी दहशत थी। सरकारी कर्मचारियों और रसूखदारों को वह निशाना बनाता था। अपहरण और हत्या की घटनाओं को अंजाम देता था।

Hindi News / Entertainment / OTT News / खूंखार डकैत ‘ठोकिया’ पर बनेगी वेब सीरीज, भौकाल से थरथर कांपते थे लोग, जानें इस सीरीज में कौन होगा हीरो

ट्रेंडिंग वीडियो