scriptओलंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट ने आखिर ले ही लिया बड़ा फैसला | First female Indian Olympian gymnast Dipa Karmakar announces her retirement | Patrika News
अन्य खेल

ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट ने आखिर ले ही लिया बड़ा फैसला

भारत की जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान किया है।

नई दिल्लीOct 07, 2024 / 07:25 pm

satyabrat tripathi

Dipa Karmakar: भारत की जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए संन्यास का ऐलान कर दिया है। रियो डी जेनेरियो ओलंपिक 2016 में महज मामूली अंतर कांस्य पदक से चूकने वाली 31 वर्षीय दीपा ने कहा, काफी सोच विचार और चिंतन के बाद मैंने प्रतिस्पर्धी जिम्नास्टिक से संन्यास का फैसला किया है। यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन महसूस करती हूं कि मैंने सही समय पर फैसला लिया। जहां तक मुझे याद है कि जिम्नास्टिक मेरे जीवन के केंद्र में रहा है। मैं उतार चढ़ाव के बीच हर लम्हे की आभारी हूं। 
उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे अपने पोस्ट में कहा, मुझे पांच साल की वो दीपा याद आती है, जिसको बोला था कि फ्लैट फीट की वजह से वह कभी जिम्नास्ट नहीं बन सकती। आज मुझे अपनी अचीवमेंट को देखकर बहुत गर्व होता है। इंडिया को वर्ल्ड स्टेज पर रिप्रजेंट करना और मेडल जीतना, रियो डी जेनेरिया ओलंपिक में प्रोडुनोवा वॉल्ट में परफॉर्म करना, मेरे करियर का सबसे यादगार क्षण रहा है। 

Hindi News / Sports / Other Sports / ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट ने आखिर ले ही लिया बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो