scriptBAN vs SA Test Series 2024: डर की वजह से अपने घर नहीं लौटेगा यह क्रिकेटर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर | BAN vs SA test Series 2024 Squad uncapped-hasan-murad-replaces-shakib-al-hasan-in-first-test-squad-against-sa | Patrika News
अन्य खेल

BAN vs SA Test Series 2024: डर की वजह से अपने घर नहीं लौटेगा यह क्रिकेटर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

BAN vs SA Test Series 2024: गुरुवार को शाकिब ने बांग्लादेश लौटने से बचने के अपने फैसले के पीछे “सुरक्षा मुद्दे” का हवाला दिया।

नई दिल्लीOct 18, 2024 / 08:18 pm

Vivek Kumar Singh

Shakib Al Hasan
BAN vs SA Test Series 2024: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह बाएं हाथ के स्पिनर हसन मुराद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट टीम में शामिल किया है। यह टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 23 वर्षीय मुराद ने 2021 में डेब्यू के बाद से 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट लिए हैं। बीसीबी राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, “हमें बताया गया है कि शाकिब पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वह अपने टेस्ट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, लेकिन उनके अनुभव के साथ-साथ, हमारे पास अभी भी बल्ले और गेंद दोनों से उनकी जगह लेने के लिए उस क्षमता वाला कोई खिलाड़ी नहीं है।
गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, “हालांकि, हसन मुराद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वह हमारे सिस्टम में हैं। वह हमारी गेंदबाजी को संतुलन प्रदान करेंगे, खासकर घरेलू परिस्थितियों में वह अहम होंगे। हमारा मानना ​​है कि उनमें इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।” गुरुवार को शाकिब ने बांग्लादेश लौटने से बचने के अपने फैसले के पीछे “सुरक्षा मुद्दे” का हवाला दिया। शेख हसीना की सरकार में विधायक रहे इस ऑलराउंडर को बांग्लादेश के समयानुसार शाम 5 बजे दुबई से ढाका जाने वाली फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन वह किसी कारण इस फ्लाइट में सवार नहीं हुए।
क्रिकेटर के एक करीबी सूत्र ने पुष्टि की कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब से उड़ान रद्द करने का आग्रह किया और उन्हें अमेरिका लौटने को कहा। शाकिब ने लोकल ब्रॉकास्टर बीडीन्यूज24.कॉम को बताया, “मुझे घर लौटना था… लेकिन अब मुझे नहीं लगता कि मैं लौट पाऊंगा। यह सुरक्षा का मुद्दा है, मेरी अपनी सुरक्षा का मामला है।”

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शौराब, मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा और हसन मुराद।

Hindi News / Sports / Other Sports / BAN vs SA Test Series 2024: डर की वजह से अपने घर नहीं लौटेगा यह क्रिकेटर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो