scriptनोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए तैयारियां पूरी, भक्तों का उमड़ने लगा रेला | Shri Krishna Janmashtami 2024 Preparations completed in ISKCON temple of Noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए तैयारियां पूरी, भक्तों का उमड़ने लगा रेला

नोएडा के इस्कॉन टेंपल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां पूरी हो गई हैं। जन्माष्टमी के आयोजन को देखते हुए नोएडा सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन टेंपल में भक्तों का तांता लगा हुआ है।

नोएडाAug 25, 2024 / 07:10 pm

Anand Shukla

Shri Krishna Janmashtami 2024 Preparations completed in ISKCON temple of Noida
Shri Krishna Janmashtami 2024: देश भर में सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। जन्माष्टमी को देखते हुए इस्कॉन टेंपल में खास तैयारियां की गई हैं। इस मौके पर नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया है। हर साल लाखों श्रद्धालु जन्माष्टमी पर इस्कॉन टेंपल आते हैं। इसी को देखते हुए इस बार भी मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया।
मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए विशेष पूजा और आरती का आयोजन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं इस्कॉन टेंपल के प्रबंधकों की मानें तो भक्तों के लिए तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि हम श्रद्धालुओं के सुरक्षित और सुखद अनुभव के लिए प्रतिबद्ध हैं। नोएडा पुलिस ने भी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे सुरक्षा नियमों का पालन करें और शांति बनाए रखें।

हर साल पूरे धूमधाम से मनाया जाता है जन्माष्टमी

जन्माष्टमी हिंदुओं का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। इस त्योहार को भगवान श्री कृष्ण के जन्म की खुशी में मनाया जाता है। यह त्योहार भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इंग्लिश महीने में यह त्योहार अगस्त या सितंबर महीने में पड़ता है। जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पूजा- अर्चना की जाती है। इस दिन व्रत रखने, दान करने और भगवान कृष्ण के मंदिरों में जाने का विशेष महत्व होता है।
जन्माष्टमी के अवसर पर, लोग अपने घरों को सजाते हैं। दही- हांडी प्रतियोगिता आयोजित करते हैं और भगवान कृष्ण के बाल रूप की पूजा करते हैं। यह त्योहार प्रेम, करुणा और सच्चाई के प्रतीक भगवान कृष्ण की याद में मनाया जाता है।

Hindi News / Noida / नोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए तैयारियां पूरी, भक्तों का उमड़ने लगा रेला

ट्रेंडिंग वीडियो