scriptNOIDA: सात दिनों तक मौन धारण करने वाले भाजपा सांसद से हुई छह करोड़ की ठगी, केस दर्ज- देखें वीडियाे | name of land fraud with rajyasabha mp rk sinha gave complaint in noida | Patrika News
नोएडा

NOIDA: सात दिनों तक मौन धारण करने वाले भाजपा सांसद से हुई छह करोड़ की ठगी, केस दर्ज- देखें वीडियाे

मुख्य बातें

प्लॉट लेने के नाम पर भाजपा सांसद बने धोखाधड़ी का शिकार, पुलिस को दी शिकायत
एक करोड़ 20 लाख रुपये पहले ही दे चुके हैं एडवांस

नोएडाJul 23, 2019 / 12:55 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

NOIDA: सात दिनों तक मौन धारण करने वाले भाजपा सांसद से हुई छह करोड़ की ठगी, केस दर्ज

नोएडा। हाईटेक सिटी नोएडा ठगों और जालसाजों का अड्डा बनाता जा रहा। यहीं वजह है कि आए दिन आम लोगों के बाद अब ठगों ने सत्ताधारी पार्टी के बड़े नेता को भी अपना शिकार बना लिया। ताजा मामल भाजपा राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा का है। जिन्हें जमीन दिलाने के नाम पर एक जालसाज ने 6 करोड़ रुपये की जमीन दिखाकर धोखाधड़ी कर ली। राज्यसभा सांसद को इसका पता जमीन के लिए एडवांस के तौर पर एक करोड़ 20 लाख रुपये देने के बाद लगा। जब राज्यसभा सांसद प्लॉट की छानबीन कराई, तो पता पता चला की, जो शख्स उन्हें जमीन बेच रहा है। वह उसकी नहीं है। यह जानकारी मिलते ही राज्यसभा सांसद ने आरोपी से रुपये की मांग की। इस पर शख्स ने रुपये देने से इनकार कर फोन उठाना ही बंद कर दिया। पुलिस ने सांसद की शिकायत पर एफ़आईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

राज्यसभा सांसद ने एक्सप्रेस वे किनारे स्थित जमीन का किया था सौदा

जानकारी के अनुसार, भाजपा राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा को यमुना एक्सप्रेस वे स्थित अलीगढ़ जनपद के सिमरोठी में जमीन खरीदनी थी। जमीन के लिये पिरामिड फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर राजीव शंकर तिवारी से 20 नंवबर2018 में उनकी बातचीत हुई। जमीन पसंद आने पर सौदा तय हुआ और सांसद ने एडवांस के रूप में 6करोड़ का 20 प्रतिशत यानी 1करोड़ 20 लाख रुपये दे दिए। सांसद के वकीलों ने जब जमीन के बारे में पता किया, तो पता चला कि राजीव शंकर तिवारी के पास उस जमीन का मालिकाना हक ही नहीं है। सांसद ने राजीव शंकर तिवारी से जब बात की, तो उसने दूसरी जगह जमीन दिलाने की बात कह दी। सांसद का आरोप कि राजीव शंकर तिवारी गलत जानकारी देकर उन्हें धोखा दे रहा था। इसके बाद दिया पैसा वापस मांगने पर उसने देने से इनकार कर दिया। सांसद आर के सिन्हाकी शिकायत पर फेस 3 थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

राज्यसभा सांसद ने सात दिनाें तक रखा था माैन व्रत

बता दें कि यह वहीं सांसद हैं। जिन्होंने अब से दो साल पूर्व नवंबर 2017 में पैराडाइज पेपर्स लीक मामले को लेकर सफाई मांगने पर मौन व्रत रखने की जानकारी दी थी। दरअसल पैराडाइज पेपर्स लीक मामले में कई नेताओं के नाम सामने आये थे। इनमें रविंद्र किशोर सिन्हा भी एक थे। जब उन से मीडिया ने इस मामले में बात की, तो उन्होंने अलग ही अंदाज में जवाब दिया था। उन्होंने एक कागज पर लिखकर बताया था कि भागवत यज्ञ को लेकर उनका सात दिनों तक का मौन व्रत है।

Hindi News/ Noida / NOIDA: सात दिनों तक मौन धारण करने वाले भाजपा सांसद से हुई छह करोड़ की ठगी, केस दर्ज- देखें वीडियाे

ट्रेंडिंग वीडियो