scriptनोएडा में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 12 करोड़ की जमीन को खाली कराया | Bulldozers run on illegal constructions of land mafia in Noida, land worth Rs 12 crore vacated | Patrika News
नोएडा

नोएडा में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 12 करोड़ की जमीन को खाली कराया

Bulldozer Action in UP: उत्तर प्रदेश में बुलडोजर चलाकर 12 करोड़ की जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

नोएडाJun 24, 2024 / 01:37 pm

Aman Pandey

Bulldozer Action in UP
Bulldozer Action in UP: नोएडा प्राधिकरण लगातार उन जगहों को चिन्हित कर रहा है, जहां पर भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा कर वहां प्लाटिंग और निर्माण कार्य कर रहे हैं। ऐसी जगहों को चिन्हित कर नोएडा प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रही है और करोड़ों रुपए की जमीन जो नोएडा अथॉरिटी के अधिग्रहण के दायरे में है, उसे कब्जा मुक्त किया जा रहा है।
साथ ही भूमाफियाओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाने की प्रक्रिया भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को भी प्राधिकरण का बुलडोजर अवैध निर्माण पर चला और 12 करोड़ की भूमि को मुक्त कराया गया है।

अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी

नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के विरुद्ध प्राधिकरण की ओर से निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सेक्टर-44 में नोएडा अथॉरिटी के अधिसूचित एवं अर्जित भूमि को वर्क सर्किल 3 की टीम ने अतिक्रमण मुक्त करवाया है।

रहने की तैयारी में थे लोग

इस कार्रवाई में 1000 वर्ग मीटर की भूमि को मुक्त कराया गया है जिसका अनुमानित मूल्य करीब 12 करोड़ रुपए है। इस भूमि पर भूमाफिया अवैध तरीके से कब्जा कर यहां पर निर्माण कार्य करवा रहा था और जल्द ही यहां पर लोगों की बसावट भी करने की तैयारी थी। प्राधिकरण वर्क सर्किल 3 की टीम सेक्टर-44 के चिन्हित की हुई जमीन पर पहुंच गई और अपने साथ बुलडोजर और पुलिस बल लेकर साथ आई और यहां पर हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद को विकसित करने के लिए योगी सरकार ने की तैयारी, आर्थिक हब बनेगी पीतलनगरी

प्राधिकरण जमीन को कब्जे में लिया

गौरतलब है कि इससे पहले भी नोएडा प्राधिकरण ने अधिग्रहण की गई भूमि को चिन्हित कर वहां का सर्वे किया और जहां भी भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा करते हुए दिखाई दिए, वहां बुलडोजर चला कर अवैध निर्माणों को हटाया गया और दोबारा से भूमि को प्राधिकरण अपने कब्जे में ले रहा है।

Hindi News/ Noida / नोएडा में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 12 करोड़ की जमीन को खाली कराया

ट्रेंडिंग वीडियो