script9000 युवाओं को मिलेगी नौकरी, नोएडा में 5,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी ये कंपनी, सीएम योगी ने किया भूमि पूजन | 9000 youth will get jobs ingka group will invest Rs 5500 crore in Noida CM Yogi performed Bhoomi Pujan | Patrika News
नोएडा

9000 युवाओं को मिलेगी नौकरी, नोएडा में 5,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी ये कंपनी, सीएम योगी ने किया भूमि पूजन

नोएडा के सेक्टर-51 में करीब 48,000 वर्ग मीटर में आइकिया का मॉल बनेगा। इसमें करीब 5,500 करोड़ रुपए का निवेश होगा और करीब 9,000 लोगों को रोजगार भी मिलेगा। 2028 तक मॉल के शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

नोएडाSep 09, 2024 / 09:51 pm

Anand Shukla

9000 youth will get jobs ingka group will invest Rs 5500 crore in Noida CM Yogi performed Bhoomi Pujan
Noida News: आइकिया रिटेल का परिचालन करने वाली इंग्का समूह की इकाई इंग्का सेंटर्स भारत में नोएडा में लाइकली ब्रांड के तहत अपना दूसरा ‘मीटिंग प्लेस’ स्थापित करने जा रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में स्थापित हो रहे आइकिया स्टोर का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे।
आइकिया का मॉल नोएडा के सेक्टर-51 में करीब 48,000 वर्ग मीटर में बनेगा। इसमें करीब 5,500 करोड़ रुपए का निवेश होगा और करीब 9,000 लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इंग्का सेंटर्स ने भारत में अपने दूसरे आइकिया एंकर्ड मीटिंग प्लेस, लाइकली नोएडा का शुभारंभ किया है। लाइकली नोएडा मिक्स उपयोग विकास के हिस्से के रूप में एक होटल के साथ इंग्का सेंटर्स का दुनिया में पहला वर्क स्टेशन और मीटिंग प्लेस होगा। आने वाले कुछ सालो में यह रिटेलर्स और बायर्स के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान बनेगा।

उत्तर प्रदेश ने विकास और निवेश के नए युग में किया प्रवेश: सीएम योगी

भूमि पूजन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नोएडा में लाइकली की शुरुआत आधुनिक शहरी जीवन के केंद्र के रूप में उत्तर प्रदेश के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह परियोजना ना केवल नोएडा की वृद्धि और विकास को दर्शाती है। यह राज्यभर में टिकाऊ, समुदाय-केंद्रित स्थान बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप भी है। मुझे विश्वास है कि यह एक ऐतिहासिक गंतव्य बन जाएगा, जो हमारे नागरिकों की समृद्धि और कल्याण में योगदान देगा।”

9,000 युवाओं को रोजगार देगा आइकिया

उन्होंने आगे कहा, “मैं दिल से निवेश के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का पल है। हमने जिन निवेशकों का विश्वास अर्जित किया, ‘आइकिया इंडिया’ उन्हीं निवेशकों में से एक है। आइकिया रिटेल स्टोर और ऑफिस स्टोर सहित एक शॉपिंग सेंटर का प्रस्ताव भी है। यह एक निवेश नहीं बल्कि 9,000 युवाओं के रोजगार का माध्यम भी है। 2017 में औद्योगिक विकास नीति को बनाया गया था। पीएम मोदी ने उस समय मार्गदर्शन करते हुए कहा था कि इन्वेस्टमेंट एंप्लॉयमेंट के साथ जुड़ना चाहिए, जिससे नए रोजगार की संभावना प्राप्त होगी।”
Yogi Adityanath
यह भी पढ़ें

चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मियों को मिलेगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन, सीएम योगी का बड़ा तोहफा

भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट से जुड़ेगा गौतमबुद्ध नगर

सीएम योगी ने बताया, “आबादी में सबसे बड़ा राज्य अर्थव्यवस्था में 9.2 प्रतिशत का योगदान दे रहा है। आज का निवेश यूपी को देश में एक बड़ी अर्थव्यवस्था स्थापित करने में भी मददगार बनेगा। यूपी ने पिछले सात वर्ष के अंदर विकास और निवेश के एक नए युग में प्रवेश किया है। यूपी के अंदर बेहतरीन कानून व्यवस्था बनाई गई। यह इज ऑफ डूइंग बिजनेस, इन्वेस्टमेंट के लिए बेहतर डेस्टिनेशन के रूप में सामने आया है। भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट से गौतमबुद्ध नगर जुड़ेगा और लॉजिस्टिक के लिहाज से बहुत सारे महत्वपूर्ण कॉरिडोर बनाए गए हैं।”

Hindi News/ Noida / 9000 युवाओं को मिलेगी नौकरी, नोएडा में 5,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी ये कंपनी, सीएम योगी ने किया भूमि पूजन

ट्रेंडिंग वीडियो