scriptनोएडा स्टेडियम में होगा 100 फीट के रावण का दहन, जिले भर में 100 से अधिक जगह पर होंगे कार्यक्रम | 100 feet Ravana will be burnt in Noida stadium | Patrika News
नोएडा

नोएडा स्टेडियम में होगा 100 फीट के रावण का दहन, जिले भर में 100 से अधिक जगह पर होंगे कार्यक्रम

नोएडा में अगर बड़े आयोजन की बात की जाए तो सेक्टर-21ए स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे रावण दहन होगा। वहीं सेक्टर-62 स्थित रामलीला मैदान में शाम सात बजे रावण दहन होगा।

नोएडाOct 12, 2024 / 12:43 pm

Anand Shukla

Vijayadashami 2024: गौतमबुद्ध नगर में दशहरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शनिवार को पूरे जिले भर में 100 से अधिक स्थानों पर रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतलों का दहन किया जाएगा। सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में रावण का सबसे बड़ा 100 फीट का पुतला जलाया जाएगा।
इसके अलावा सेक्टर-62 और सेक्टर-46 में रावण का दहन किया जाएगा। यहां सेक्टर-62 में रावण के 70 फीट, कुंभकर्ण 65 फीट और मेघनाद 60 फीट का पुतला बनाया गया है। सेक्टर-46 में रावण 60 फीट, कुंभकरण के 55 फीट, मेघनाथ के 50 फीट ऊंचे पुतले का दहन होगा। पुतलों के दहन के दौरान सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी।

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ होगा रावण का दहन

श्रीसनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में पुतले में आग लगाते ही रावण के मुंह से आग और आंखों से अंगारे निकलेंगे। बिजली की गड़गड़ाहट की चमक के साथ रावण का दहन होगा। इसके अलावा सेक्टर-62 में महंगाई, भ्रष्टाचार और सनातन विरोधियों के पुतलों को भी फूंका जाएगा।
यह भी पढ़ें

ब्रज क्षेत्र के विकास पर सीएम योगी का फोकस, वृंदावन बाईपास से व्यापार और उद्योग को मिलेगी रफ्तार

दशहरे को लेकर शहर में यातायात डायवर्जन

नोएडा में अगर बड़े आयोजन की बात की जाए तो सेक्टर-21ए स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे रावण दहन होगा। वहीं सेक्टर-62 स्थित रामलीला मैदान में शाम सात बजे रावण दहन होगा। इसके साथ ही सेक्टर-46 स्थित रामलीला पार्क में रात आठ बजे रावण दहन किया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने डायवर्जन व्यवस्था पहले ही लागू कर दी है और रामलीला मैदान के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ-साथ मूर्ति विसर्जन के लिए भी पुलिस ने रूट निर्धारित करते हुए यातायात व्यवस्था का प्लान जारी किया है। दोपहर 2 बजे के बाद से यह व्यवस्थाएं लागू हो जाएंगी।

Hindi News / Noida / नोएडा स्टेडियम में होगा 100 फीट के रावण का दहन, जिले भर में 100 से अधिक जगह पर होंगे कार्यक्रम

ट्रेंडिंग वीडियो